MP में ऑफलाइन होंगे 10वीं-12वीं के एग्जाम, तरीखों में दिख सकता है बदलाव

Mp board examination
सुयश भट्ट । Jan 31, 2022 5:49PM
प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं फरवरी में संभावित हैं। लेकिन स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के एक बयान ने छात्रों को सकते में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी।

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया था। लेकिन अब प्रदेश में 1 फरवरी से फिर स्कूल खुलेंगे। यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से सोमवार हुई समीक्षा बैठक में लिया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 1 फरवरी से फिर से  पहली से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे।

ऐसे में प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं फरवरी में संभावित हैं। लेकिन स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के एक बयान ने छात्रों को सकते में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। लेकिन कोरोना के चलते परीक्षा की तारीखों में जरूर बदलाव किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें:एमपी में शुरू हुआ नया आरक्षण सिस्टम, ओबीसी को 8 मार्च और EWS को 2 जुलाई 2019 से मिलेगा लाभ 

हालांकि अभी बोर्ड की तरफ से इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इस पर भी फैसला लिया जाएगा  ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की दर में कमी आने के बाद सरकार ने 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं। जिससे अल्टरनेट-डे के हिसाब से ही स्कूल संचालित होंगे। इसके लिए ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प खुला रहेगा। सरकार के स्कूल खोलने के फैसले के बाद माना जा रहा है कि अब बोर्ड परीक्षाएं भी समय से संचालित होगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़