महाराष्ट्र में पालघर जिले के अस्पताल में लगी भयानक आग, 13 कोरोना मरीजों की जिंदा जलने से मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 23, 2021   08:18
महाराष्ट्र में पालघर जिले के अस्पताल में लगी भयानक आग, 13 कोरोना मरीजों की जिंदा जलने से मौत

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में शुक्रवार तड़के एक अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, आग तड़के तीन बजे अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी।

विरार (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में शुक्रवार तड़के एक अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, आग तड़के तीन बजे अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी। जिले के आपदा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख विवेकानंद कदम ने पीटीआई-को बताया कि आग लगने से पहले आईसीयू की वातानुकूलन इकाई में विस्फोट हुआ था।

इसे भी पढ़ें: झारखंड: कोरोना मरीजों के लिए राहत, 1824 नए ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड राज्य में पहुंचे

उन्होंने बताया कि घटना के वक्त आईसीयू में 17 मरीज थे। चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। दो दिन पहले ही महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के बाद कोविड-19 के 22 मरीजों की मौत हो गई थी। जिले के आपदा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख विवेकानंद कदम ने पीटीआई-को बताया कि आग लगने से पहले आईसीयू की वातानुकूलन इकाई में विस्फोट हुआ था। हादसे के शिकार लोगों के परिजन सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में पालघर जिले के एक निजी अस्पताल में आग लगने की घटना पर शुक्रवार को शोक जताया तथा इस घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये के मुआवजे की भी घोषण की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘विरार के कोविड-19 अस्पताल में आग लगने की घटना दु:खद हैं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी।

ज्ञात हो कि विरार में शुक्रवार तड़के एक निजी अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 से पीड़ित 13 मरीजों की मौत हो गई। आग अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) में लगी। घटना के वक्त आईसीयू में 17 मरीज थे। चार मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें इलाके के अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।