शिवराज कैबिनेट की 2 दिवसीय चिंतन बैठक, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी

शिवराज कैबिनेट की 2 दिवसीय चिंतन बैठक, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी जानकारी

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 26-27 मार्च को मंत्रिमंडल की चिंतन बैठक पचमढ़ी में होने जा रही है। 25 मार्च शाम मुख्यमंत्री के साथ मंत्रीगण पचमढ़ी रवाना होंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में 26-27 मार्च को पचमढ़ी में बड़ी शिवराज कैबिनेट की चिंतन बैठक होने जा रही है। शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  के साथ सभी मंत्री रवाना होंगे। इस बैठक में मिशन 2023 को लेकर बड़ी तैयारी की जाएगी। वहीं अलग-अलग मंत्रियों की कमेटी की रिपोर्ट और आगामी 2 साल के लिए सरकार आम जनता को राहत देने का रोडमैप भी तैयार करेगी।

इसे लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 26-27 मार्च को मंत्रिमंडल की चिंतन बैठक पचमढ़ी में होने जा रही है। 25 मार्च शाम मुख्यमंत्री के साथ मंत्रीगण पचमढ़ी रवाना होंगे। जनहितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए गठित मंत्री ‌समूह की रिपोर्ट पर बैठक में मंथन होगा।

इसे भी पढ़ें:MP के दिव्यांग ने पैर से बनाई गई पेंटिंग पीएम मोदी को की भेंट, प्रधानमंत्री ने ट्वीट पर साझा की तस्वीर 

उन्होंने कहा कि इस बैठक में मूल रूप से विकास और रोजगार के एजेंडा पर चर्चा की जाएगी। इसमें लगभग 14 समूह जोड़े है जो आमजन से जुड़े हुए रखेंगे। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश समेत कई मुद्दे जैसे गरीबो का कल्याण, लॉ एंड आर्डर, महिला सुरक्षा, शहरी विकास और ऐसे अन्य जन कल्याण के मुद्दों पर चर्चा होगी। और कैसे काम को और प्रगति की तरफ बढ़ाना है उस पर भी चर्चा की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि यह चिंतन बैठक 26 मार्च को सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन के साथ शुरू होगा। चिंतन बैठक में दोनों दिन विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं एवं विषयों पर सत्र होंगे। सत्र-समापन के बाद मंत्रीगण बस से ही भोपाल वापस आएंगे। आत्मनिर्भर योजना के तहत होने वाली आगामी कार्ययोजनाओं को ध्यान में रखकर बैठक का एजेंडा तैयार किया गया है।

इसे भी पढ़ें:फ़िल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने भोपालियों को बताया होमोसेक्सुअल, वीडियो हुआ वायरल 

जानकारी के अनुसार इस शिवराज कैबिनेट बैठक को लेकर कलेक्टर, कमिश्नर समेत जिला प्रशासन ने तैयारियां कर ली है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाए किए गए है। पिपरिया, पचमढ़ी, सोहागपुर, बनखेड़ी के साथ ही पुलिस लाइन का बल भी पचमढ़ी में तैनात किया जा रहा है। सभी पुलिस अधिकारियों को सभी आवश्यक इंतजाम करने के साथ मुस्तैद रहने के लिए निर्देशित किया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...