गुजरात चुनाव के पहले चरण में 211 उम्मीदवार ‘करोड़पति'

Gujarat elections
ANI
भाजपा ने इन सभी 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उसके 79 प्रत्याशी या 89 प्रतिशत प्रत्याशी की संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक है। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस के 65 और आम आदमी पार्टी (आप) के 33 उम्मीदवारों की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है।

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 89 सीटों पर उतरे 788 उम्मीदवारों में से 211 ‘करोड़पति’ हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ऐसे 79 उम्मीदवार हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने बृहस्पतिवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार कुल उम्मीदवारों में से 27 प्रतिशत की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है।

भाजपा ने इन सभी 89 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उसके 79 प्रत्याशी या 89 प्रतिशत प्रत्याशी की संपत्ति एक करोड़ रुपये से अधिक है। इसके बाद विपक्षी कांग्रेस के 65 और आम आदमी पार्टी (आप) के 33 उम्मीदवारों की संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा है। आप ने 88 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किये हैं।

इसे भी पढ़ें: महुधा की रैली में बोले अमित शाह, कांग्रेस ने हिंसा करने वालों का किया समर्थन, बीजेपी ने 2002 के बाद की शांति स्थापित

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार राजकोट दक्षिण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रमेश तिलाला इन उम्मीदवारों में सबसे अधिक अमीर हैं और उन्होंने 175 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है। राजकोट पूर्व से कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु के पास 162 करोड़ रुपये की संपत्ति है। रिपोर्ट के अनुसार राजकोट पश्चिम विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी भूपेंद्र पाटोलिया ने अपने हलफनामे में बताया है कि उनके पास शून्य संपत्ति है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़