हरियाणा से UP के 2,224 मजदूर वापस लाए गए, रविवार तक 11 हजार वापस लाए जाएंगे

workers

अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों में 14 दिन का पृथक-वास पूरा कर चुके उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाए जाने के संबंध में निर्देश दिए थे।

लखनऊ। लॉकडाउन के चलते दूसरे राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने का काम शनिवार से शुरू हो गया और पहले चरण में 2,224 श्रमिकों को 82 बसों की मदद से लाया गया है। रविवार तक 11 हजार लोग वापस आ जाएंगे। अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य राज्यों में 14 दिन का पृथक-वास पूरा कर चुके उत्तर प्रदेश के श्रमिकों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाए जाने के संबंध में निर्देश दिए थे।

इसी को अमल में लाते हुए शनिवार को हरियाणा राज्य से 2,224 मजदूरों को 82 बसों से वापस प्रदेश लाया गया। ये मजदूर प्रदेश के 16 जिलों के हैं। उन्होंने कहा कि कल रविवार तक दूसरे प्रदेशों से 11 हजार मजदूर वापस आ जाएंगे। मजदूरों को वापस लाने का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। इन मजदूरों को 14 दिन तक पृथक-वास में रखा जाएगा। इसके लिए बड़ी संख्या में आश्रय गृह को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इनमें सभी व्यवस्था की जाएगी। दूसरे प्रदेशों से वापस लाए गए मजदूरों का पृथक-वास समाप्त होने के बाद उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए भी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि उन्हें अपने गांव या उसके आसपास ही रोजगार मिल सके।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़