केरल में कोरोना संक्रमण के 3,349 नए मामले, 12 मरीजों की मौत

केरल में कोरोना

स्वास्थ्य मंत्री के के सैलजा ने बताया कि जो नये मामले आये हैं, उनमें से कम से कम 50 लोग विदेशों से और 165 लोग अन्य राज्यों से लौटे हैं तथा 3,058 लोग परिचितों से संक्रमित हुए।

तिरुवनंतपुरम। केरल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,349 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 99,265 हो गई, जबकि संक्रमण से 12 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 396 पर हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को 1,652 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी गयी, जिसके साथ ही 72,578 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री के के सैलजा ने बताया कि जो नये मामले आये हैं, उनमें से कम से कम 50 लोग विदेशों से और 165 लोग अन्य राज्यों से लौटे हैं तथा 3,058 लोग परिचितों से संक्रमित हुए। नये मरीजों में 266 के संबंध में यह पता नहीं चल पाया है कि ये लोग संक्रमण की चपेट में कैसे आए। नये संक्रमितों में 72 स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। विभाग के मुताबिक, राज्य में 26,229 लोगों का कोविड-19 संक्रमण का उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य के विभिन्न जिलों में 2,18,921 लोग निगरानी में हैं। मंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में हालात और गंभीर हो सकते हैं क्योंकि लॉकडाउन हटने के बाद संक्रमण के प्रसार में वृद्धि की संभावना है जिससे संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में भी वृद्धि हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें: NIA की अदालत ने UAPA के तहत गिरफ्तार दो छात्रों को दी जमानत

उन्होंने कहा, “देश में केरल में संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर सबसे कम है। लेकिन 21 सितंबर को लॉकडाउन हटने के बाद संक्रमण बढ़ने से मृत्यु दर बढ़ने की संभावना है। हमें बहुत एहतियात बरतने की आवश्यकता है। हमें राज्य में प्रभावी रुप से लागू दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़