Shraddha Murder Case में 6000 पेजों की चार्जशीट दाखिल, आरोपी आफताब अब उठाएगा ये कदम

shraddha murder
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 24, 2023 4:33PM
दिल्ली के चर्चित श्रद्धा हत्याकांड के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है। पुलिस ने 24 जनवरी को 6000 पन्नो की चार्जशीट दायर कर दी है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने 24 जनवरी को चार्जशीट दाखिल कर दी है, जिसमें आरोपी के तौर पर आफताब अमीन पूनावाला का नाम दिया गया है। इस चार्जशीट को लेकर दिल्ली पुलिस ने ड्राफ्ट चार्जशीट पहले ही तैयार कर ली थी, जिसके बाद अदालत में इसे दाखिल किया गया है। दिल्ली पुलिस ने 3000 पेजों की चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट को दाखिल करने से पहले कानूनी विशेषज्ञों ने भी जांचा है ताकि इसमें कोई गलती ना रहे।

जानकारी के मुताबिक श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने पूरे 75 दिनों के बाद चार्जशीट दायर की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट का भी जिक्र किया है। इन सभी टेस्ट के रिजल्ट आने के बाद ही चार्जशीट तैयार की गई है। इस मामले में अब साकेत कोर्ट 7 फरवरी को चार्जशीट पर संज्ञान लेगी।

 

जानकारी के मुताबिक आफताब अमीन पूनावाला की पेशी साकेत कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई है। इस दौरान आफताब अमीन पूनावाला ने कोर्ट से कहा कि वह अपना वकील बदलना चाहता है। हालांकि आफताब को वकील बदलने की मंजूरी मिलेगी या नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिली है।

डीएनए रिपोर्ट में हुआ खुलासा

श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस को कुछ समय पहले ही डीएनए रिपोर्ट मिली है जिसमें बड़ी जानकारी सामने आई है। डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को दिल्ली व आसपास के इलाकों में जो बाल और हड्डियां मिली थी वो मृतक श्रद्धा के ही थे। दिल्ली पुलिस ने माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए रिपोर्ट के जरिए इसकी पुष्टि की थी। रिपोर्ट के मुताबिक जंगलों से मिली हड्डियां और बाल श्रद्धा के पिता और भाई के डीएनए से मेल खाते है। इन नमूनों को हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग डायगोनैटिक में भेज गया था।

ये है पूरा मामला

पूनावाला ने कथित तौर पर वॉकर (27) का गला घोंट दिया और श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े कर दिए, जिसे उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने निवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर आधी रात को शहर भर में फेंक दिया। वाकर की कथित तौर पर मई में हत्या कर दी गई थी। दोनों 2019 में एक डेटिंग ऐप पर मिले और फिर मुंबई और अपने गृहनगर वसई में रहने के बाद दिल्ली आ गए। पुलिस ने कहा कि आफताब और श्रद्धा का घरेलू खर्च, बेवफाई और अन्य मुद्दों पर झगड़ा हुआ और उनके रिश्ते तनावपूर्ण हो गए।

अन्य न्यूज़