फेसबुक के जरिए विदेशी युवती को प्यार के झांसे में फंसाकर ऐंठे लाखों रुपए, निकाह के बाद साथ रहने से किया इनकार

फेसबुक के जरिए विदेशी युवती को प्यार के झांसे में फंसाकर ऐंठे लाखों रुपए, निकाह के बाद साथ रहने से किया इनकार

देहली गेट थाने पहुंची न्यूयार्क निवासी राशिदा ने बताया कि वर्ष 2017 में मेरठ निवासी नदीम ने उसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दोनों में बातचीत शुरू हुई तो नदीम ने स्वयं को देहली गेट थाना क्षेत्र के छतरी वाला पीर का निवासी बताते हुए खुद को अविवाहित बताया था।

मेरठ। महानगर के युवक ने यूएसए के न्यूयॉर्क निवासी एक युवती से फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और 4 साल पहले उसके साथ निकाह कर लिया। इसके बाद आरोपी युवक ने पत्नी बनी युवती से 14 लाख रुपए भी ऐंठ लिए। अब वह युवती को पत्नी के रूप में अपनाने से इंकार कर रहा है। पीड़िता युवती ने देहली गेट थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें: मेरठ में भारी बारिश से गिरा तापमान, जगह-जगह भरा पानी, मकान भी भरभरा कर गिरे 

बृहस्पतिवार को महानगर के देहली गेट थाने पहुंची न्यूयार्क निवासी राशिदा ने बताया कि वर्ष 2017 में मेरठ निवासी नदीम ने उसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दोनों में बातचीत शुरू हुई तो नदीम ने स्वयं को देहली गेट थाना क्षेत्र के छतरी वाला पीर का निवासी बताते हुए खुद को अविवाहित बताया था। प्रेम प्रसंग के चलते दोनों ने निकाह करने का फैसला किया। मार्च 2018 में दोनों ने मेरठ में निकाह कर लिया। घर ले जाने के बजाय नदीम ने दो सप्ताह तक उसे एक होटल में रखा और जल्द ही खुद अमेरिका आने की बात कहकर उसे वापस भेज दिया। कुछ समय बाद उसे पता चला कि नदीम शादीशुदा है। उसके बच्चे भी हैं, इसलिए वह उसे घर नहीं ले गया था। उसने विरोध किया तो नदीम ने फोन पर गाली गलौच की और फिर फोन उठाना बंद कर दिया।

राशिदा ने कहा कि वह नदीम के साथ मेरठ में रहना चाहती है। यदि वह उसे साथ नहीं रखना चाहता है तो फिर तलाक दे सकता है और जो रुपये उसने लिए है, वह भी लौटा दे। वह अमेरिका चली जाएगी। अगर उसने बात नहीं मानी तो वह मुकदमा दर्ज कराएगी। राशिदा के माता-पिता मूल रूप से गुजरात के रहने वाले है और कई साल पहले अमेरिका चले गए थे। राशिदा का जन्म अमेरिका में हुआ है। 

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों को साधने में जुटी भाजपा 

पीड़िता ने बताया कि आरोपित ने शादी से पहले अपने और परिजनों के लिए भी उससे रुपये लेकर जेवर बनवाए थे। उसे बाइक भी खरीद कर दी। करीब चार साल में नदीम उससे 14 लाख रुपये ले चुका है। अब धमकी दे रहा है। थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी ने बताया कि नदीम के शादीशुदा होने की बात गलत निकली। तीन माह तक महिला मेरठ में रहेगी, जबकि इसके बाद नदीम उसके साथ चला जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।