भाजपा के एक युवा नेता की हत्या, दक्षिण कन्नड़ जिले में विहिप ने किया बंद का आह्वान

VHP
@BSBommai
कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई के एक नेता की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के बंद के आह्वान पर बुधवार को दुकान मालिकों ने शटर गिरा दिए। विहिप ने सुलिया, कदबा और पुत्तूर तालुकों में हड़ताल का आह्वान किया है।

मेंगलुरु। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई के एक नेता की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के बंद के आह्वान पर बुधवार को दुकान मालिकों ने शटर गिरा दिए। विहिप ने सुलिया, कदबा और पुत्तूर तालुकों में हड़ताल का आह्वान किया है। कुछ स्थानों से सरकारी बसों पर पथराव की घटनाएं भी सामने आई हैं। बोलवार में पथराव की घटना में पुत्तूर से मंगलुरु जा रही एक बस को नुकसान पहुंचा है। इस बीच, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) जिला समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू के पार्थिव शरीर को संघ संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा एम्बुलेंस में नेट्टारू ले जाया गया।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी नेता की बेरहमी से हत्या, पुत्तुर में धारा 144 लागू, CM ने कही ये बात

युवा नेता का अंतिम संस्कार उनके पैतृक स्थान नेतरू में किया जाएगा। विभिन्न हिंदू संगठनों से जुड़े युवा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौके पर एकत्रित हो गए। हत्या के बाद सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। पुलिस ने दोषियों को पकड़ने के लिए चार अलग-अलग दलों का गठन किया है। ये घटना दक्षिणपंथी संगठनों के संदेह को सांप्रदायिक मोड़ दे सकती है कि भाजपा नेता की हत्या हाल ही में उसी इलाके में अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक की हत्या के प्रतिशोध में की गयी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़