Aadhaar Card दिखाओ, तभी मिलेगा खाना! दुल्हन के घर वालों ने बरातियों के लिए जारी किया नियम

Aadhaar Card
Pixabay free license
रेनू तिवारी । Sep 26, 2022 5:56PM
अपना आधार कार्ड दिखाओ, नहीं तो खाना नहीं मिलेगा- उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक शादी में दूल्हन के माता-पिता ने दूल्हे पक्ष के मेहमानों से यही कहा। सोशल मीडिया पर वायरल हुई घटना के वीडियो में दिखाया गया है कि खाना खाने के लिए आधार कार्ड दिखाने के लिए कहने पर नाराज मेहमान कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल गए।

"अपना आधार कार्ड दिखाओ, नहीं तो खाना नहीं मिलेगा" - उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक शादी में दूल्हन के माता-पिता ने दूल्हे पक्ष के मेहमानों से यही कहा। सोशल मीडिया पर वायरल हुई घटना के वीडियो में दिखाया गया है कि खाना खाने के लिए आधार कार्ड दिखाने के लिए कहने पर नाराज मेहमान कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल गए। कथित तौर पर दुल्हन पक्ष द्वारा अजीब फरमान जारी किया गया था क्योंकि इस कार्यक्रम में उम्मीद से ज्यादा मेहमान आए थे। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए दुल्हन पक्ष की तरफ से ऐसा किया गया।

इसे भी पढ़ें: 'भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी', जेपी नड्डा बोले- हम मानवता और समाज सेवा के सिद्धांतों पर चलते हैं

टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक अतिथि के हवाले से कहा, एक बड़ी भीड़ थी और कुछ ही सेकंड में मेज से खाना गायब होने लगा। इससे शादी के मेजबान चिंतित हो गए। हालाँकि, इससे दोनों परिवारों के बीच कोई मतभेद नहीं हुआ क्योंकि दूल्हन के माता-पिता द्वारा भोजन की कमी के बारे में बात करने के बाद दूल्हे के पक्ष ने भी "भोजन के लिए आधार" मानदंड के साथ आगे बढ़ने पर सहमति व्यक्त की।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका, सहयोगी देशों का शिंजियांग में मानवाधिकार हनन पर चर्चा कराने का प्रस्ताव

दूल्हे की ओर से एक व्यक्ति ने बताया "एक ही जगह पर दो शादियां हुई थीं। ऐसा लग रहा था कि दूसरी शादी के 'बारातियों' (दूल्हे की तरफ से आए मेहमान) ने भी इस फूड कोर्ट में घुसने की कोशिश की। दुल्हन के परिवार का चिंतित होना स्वाभाविक था। घटना अमरोहा के हसनपुर की है। शादी समारोह में पहुंचे मेहमानों की टोली को देख दूल्हन पक्ष थोड़ा चिंतित हो गया। इसलिए उन्होंने मेहमानों को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने से पहले अपने आधार कार्ड दिखाने के लिए कहा। जो लोग सबूत दिखाने में सक्षम थे, उन्हें प्रवेश करना पड़ा और जो नहीं कर सके, उन्होंने इसके बजाय वीडियो रिकॉर्ड किया।

अन्य न्यूज़