नए कृषि कानूनों को हुआ एक साल पूरा, आम आदमी पार्टी विरोध में मनाएगी काला दिवस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 17, 2021   08:18
नए कृषि कानूनों को हुआ एक साल पूरा, आम आदमी पार्टी विरोध में मनाएगी काला दिवस

नए कृषि कानूनों के एक साल पूरा होने पर आप 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ मनाएगी।यहां एक बयान में आप के विधायक कुलतार सिंह संधवान ने कहा कि देश भर में ‘काले कृषि कानून’ के खिलाफ किसानों में ‘रोष’ है। उन्होंने कहा कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

चंडीगढ़। पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आप केंद्र के तीन कृषि कानूनों के लागू होने के एक साल पूरा होने पर 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ मनाएगी। आम आदमी पार्टी (आप) कृषि कानूनों के खिलाफ़ चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य भर में ‘कैंडल मार्च’ भी निकालेगी। यहां एक बयान में आप के विधायक कुलतार सिंह संधवान ने कहा कि देश भर में ‘काले कृषि कानून’ के खिलाफ किसानों में ‘रोष’ है। उन्होंने कहा कि इन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी से मिले मनोहरलाल खट्टर, बोले- किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में दी जानकारी

विधायक ने कहा कि 17 सितंबर, 2020 को संसद में तीन ‘काले’ कृषि विधेयक पारित हुए इसलिए 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाया जा रहा। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) भी 17 सितंबर को ‘काला दिवस’ के रूप में मनाएगा। इसके अलावा शिअद कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद भवन तक मार्च की योजना बनाई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।