• AAP ने यूपी में 100 सीटों पर उतारे अपने उम्मीदवार, डॉक्टर, इंजीनियर, पत्रकार सबको मिली जगह

अंकित सिंह Sep 15, 2021 19:09

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। संजय सिंह के मुताबिक आम आदमी पार्टी अपने 100 उम्मीदवारों में 35 फ़ीसदी सीटों पर अति पिछड़ा उम्मीदवार उतारे हैं।

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने 100 उम्मीदवारों के नामों के ऐलान कर दिए हैं। आप के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। संजय सिंह के मुताबिक आम आदमी पार्टी  अपने 100 उम्मीदवारों में 35 फ़ीसदी सीटों पर अति पिछड़ा उम्मीदवार उतारे हैं। अनुसूचित वर्ग के 16 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है।

इसके अलावा 20 पर ब्राह्मण और 5 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। संजय सिंह ने कहा कि इस सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, पत्रकार सबको जगह मिली है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को बड़े पैमाने पर ‘तिरंगा यात्रा’ और राम राज्य की स्थापना करने का आह्वान किया। आप ने रामराज्य की तुलना वास्तविक राष्ट्रवाद और सांप्रदायिक सदभावना से की। 

इसे भी पढ़ें: तिरंगा यात्रा में AAP का शक्ति प्रदर्शन, भाजपा व सपा के लिए बनी चुनौती

रैली का नेतृत्व आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने किया जिसमें करीब 10 हजार लोगों ने हिस्सा लिया। रैली में शामिल लगभग सभी के हाथों में तिरंगा था और वे ‘इंकलाब जिंदाबाद’ और ‘वंदे मातरम’के नारे लगा रहे थे। रैली में शामिल लोगों ने 18वीं सदी में बने नवाब शुजा-उद-दौला के मकबरे से लेकर गांधी पार्क के बीच रैली निकाली। करीब दो किलोमीटर की दूरी तय करने में उन्हें पांच घंटे का समय लगा और इस दौरान रैली में शामिल समर्थक ‘‘ राम राज्य लाना है, हिंदू-मुस्लिम को एक बनाना है’’ के नारे लगा रहे थे। अयोध्या सोमवार को पहुंचे सिंह और सिसोदिया ने रैली की शुरुआत राम जन्मभूमि मंदिर और हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना और कई साधु संतों से मुलाकात के बाद शुरू की।