मुद्रा लोन का झांसा देकर सवा लाख से अधिक की ठगी करने वाले आरोपित गिरफ्तार

मुद्रा लोन का झांसा देकर सवा लाख से अधिक की ठगी करने वाले आरोपित गिरफ्तार
प्रतिरूप फोटो

पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि घनश्याम भिलाला के आधारकार्ड में संशोधन करवा कर राघव पुत्र दुर्गाप्रसाद ठाकुर निवासी शाजापुर किया गया और फर्जी दस्ताबेज के आधार पर एक्सिस बैंक उज्जैन में खाता खुलवाया गया।

राजगढ़। मध्य प्रदेश में राजगढ़ जिले के कुरावर थाना पुलिस टीम ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने के नाम पर फर्जी दस्ताबेजों का उपयोग कर 1 लाख 35 हजार की ठगी करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से फर्जी दस्ताबेज सहित 15 हजार नकद जब्त किए है। थाना प्रभारी राम नरेश राठौर ने बुधवार को बताया कि 1मार्च 2021 को जीन मौहल्ला थाना कुरावर निवासी बलराम पुत्र जगदीश बागरी ने शिकायत दर्ज की, कोमल सेन, राघव ठाकुर, पवन पाटीदार और मनोज कुशवाह ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के तहत 5-5 लाख रुपए लोन दिलाने के नाम पर राघव ठाकुर के एक्सिस बैंक के खाता में एक लाख 35 हजार का आहरण कराया। उसके बाद 37 हजार 600 रुपए की मांग की गई साथ ही जानकारी लेने पर मोबाइल बंद कर लिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: आपको कोविड है या नहीं, बस एक मिनट में पता चल जाएगा

पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा के निर्देश पर गठित टीम ने बीते रोज दुर्गाप्रसाद पुत्र गंगाधर विश्वकर्मा, घनश्याम पुत्र मांगीलाल भिलाला और जगदीश पुत्र भंवरलाल नागर को गिरफ्तार किया। पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि घनश्याम भिलाला के आधारकार्ड में संशोधन करवा कर राघव पुत्र दुर्गाप्रसाद ठाकुर निवासी शाजापुर किया गया और फर्जी दस्ताबेज के आधार पर एक्सिस बैंक उज्जैन में खाता खुलवाया गया।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना की पहली लहर में अनाथ हुए बच्चों का क्या दोष ?: कमलनाथ

आरोपीयों द्वारा कोमल पति राधेश्याम सेन निवासी पोलायकला, पवन पुत्र राधेश्याम पाटीदार निवासी इकलेरा, मनोज कुशवाह को प्रधानमंत्री मुद्रा लोन का लालच देकर मतदाता परिचय पत्र, आधार कार्ड प्राप्त किए गए, उनके नाम का उपयोग कर बलराम को झांसा देकर एक लाख 35 हजार का खाता में आहरण करवाया गया। पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ 467, 468, 471 के तहत अतिरिक्त धाराओं में इजाफा किया और उनके कब्जे से 15 हजार नकद सहित फर्जी दस्ताबेज जब्त किए। कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी रामनरेश राठौर, एसआई बब्बन ठाकुर, एएसआई एमएस.कुम्भकार, प्रआर.वीरेन्द्र मौर्य सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।