ग्वालियर जिला प्रशासन की चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्यवाही,109 करोड़ रुपये लागत की 126 सम्पत्तियां कुर्क

ग्वालियर जिला प्रशासन की चिटफंड कंपनियों  के खिलाफ कार्यवाही,109 करोड़ रुपये लागत की 126 सम्पत्तियां कुर्क

अपर कलेक्टर टीएन सिंह ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (चिटफंड) सक्षम डेयरी इंडिया लिमिटेड एवं सन इंडिया रियल स्टेट लिमिटेड की 4 सम्पत्तियों की 67 लाख 37 हजार रुपये में नीलामी की जा चुकी है।

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के  ग्वालियर जिले में एंटी माफिया अभियान के तहत चिटफंड कंपनियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में जिला प्रशासन की टीमों द्वारा विभिन्न चिटफंड कंपनियों की लगभग 109 करोड़ रुपये लागत की 126 परिसम्पत्तियां कुर्क कर ली गई हैं। साथ ही इनमें से लगभग 68 लाख रुपये की 4 परिसम्पत्तियों की नीलामी भी कर दी गई है। जिला प्रशासन ने कुर्क की गई शेष परिसम्पत्तियों को नीलाम करने के लिये न्यायालय से अनुमति लेने की कार्यवाही की जा रही है।  

इसे भी पढ़ें: पत्रकारों और मीडियाकर्मियों को नि:शुल्क कोरोना टीका लगाने कमलनाथ ने की मांग

अपर कलेक्टर टीएन सिंह ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (चिटफंड) सक्षम डेयरी इंडिया लिमिटेड एवं सन इंडिया रियल स्टेट लिमिटेड की 4 सम्पत्तियों की 67 लाख 37 हजार रुपये में नीलामी की जा चुकी है। इसी तरह केएमजे लैण्ड डेवलपर्स इंडिया लिमिटेड की 67 सम्पत्तियों की कुर्की की गई है। कुर्की के बाद इन सम्पत्तियों का 34 करोड़ 58 लाख रुपये मूल्यांकन किया गया है। इसके अलावा परिवार डेयरी एण्ड एलायड लिमिटेड की 55 सम्पत्तियों की कुर्की की कार्रवाई की गई है। इन सम्पत्तियों का मूल्यांकन 73 करोड़ 51 लाख रुपये आया है। कुर्क की गईं इन सम्पत्तियों को नीलाम करने के लिये न्यायालय से अनुमति लेने की कार्यवाही जारी है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।