आदित्यनाथ ने नशीले पदार्थों के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए

UP News
प्रतिरूप फोटो
ANI
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को नशीली दवाओं के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया। आदित्यनाथ ने कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य के वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

लखनऊ, 28 अगस्त। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को नशीली दवाओं के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया। आदित्यनाथ ने कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए राज्य के वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों को अवैध नशीली दवाओं की तस्करी में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान चलाने और कठोरता के साथ विधिसम्मत कार्रवाई के निर्देश दिए। योगी ने कहा, अवैध मादक पदार्थों के व्यापार में लिप्त लोगों के खिलाफ छापेमारी की जानी चाहिए, और यदि कोई ढिलाई बरती गई है, तो जवाबदेही तय की जाएगी।

ड्रग माफिया के खिलाफ लड़ाई एक जन आंदोलन का रूप ले लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध मादक पदार्थ के धंधे में लिप्त लोगों की थाना स्तर पर पहचान की जाए। उन्होंने कहा कि विगत पांच-छह माह में टीम वर्क के माध्यम से प्रदेश ने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है। मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगातार निगरानी करने तथा नोडल अधिकारी नियुक्त करने के अलावा अन्य कार्य के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिये। एक सरकारी बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि लंपी वायरस से सुरक्षा के लिए तत्काल पशु टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया जाए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़