• हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मेरठ बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने की हड़ताल, डीएम को सौंपा ज्ञापन

मेरठ कचहरी परिसर के सभी अधिवक्ताओं में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम मेरठ जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और हाई कोर्ट बेंच मेरठ में जल्द से जल्द लाने की मांग भी उठाई।

मेरठ। दशको से पश्चिम उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच स्थापित करने की मांग की जा रही है लेकिन हर बार यह ठंडे बस्ते में चली जाती है। एक बार फिर से मेरठ के वकीलों ने इस मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मेरठ कचहरी परिसर के अधिवक्ता ने काफी दिनों से हाई कोर्ट बैंच की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उसके बावजूद अभी तक यह मांग पूरी नहीं हो पा रही है। 

इसे भी पढ़ें: UP के मेरठ में बकरीद पर बर्बरी नस्ल के बकरे की हो रही है जमकर खरीदारी 

सोमवार को भी मेरठ कचहरी परिसर के सभी अधिवक्ताओं में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम मेरठ जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और हाई कोर्ट बेंच मेरठ में जल्द से जल्द लाने की मांग भी उठाई।

आपको बता दें कि सोमवार को हाईकोर्ट बेंच स्थापना केन्द्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन व मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी के नेतृत्व में वकील जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे। यहां पर उन्होने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना करनें की मांग फिर से उठाई। 

इसे भी पढ़ें: इंडिया गेट के बाद अब मेरठ में भी जलेगी 'अमर जवान ज्योति', 15 अगस्त को प्रज्वलित किए जाने की संभावना 

गौरतलब है कि यह मांग पिछले कई सालों से मेरठ समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में उठाई जा रही है लेकिन इसपर अभीतक भी कोई कदम नही उठाया गया है। मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप, जल्द मांग पूरी करने की बात कही।