सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले नीतीश, हम समान विचारधारा वाले लोग, लालू ने कहा- बीजेपी को हटाकर देश बचाना है

 Sonia Gandh
creative common
अभिनय आकाश । Sep 25, 2022 7:19PM
अगस्त में बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा से नाता तोड़ राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद पहली बार नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात हुई है। इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता पर चर्चा की गई है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद प्रमुख लालू यादव ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की है। नीतीश-लालू की सोनिया संग मुलाकात का मुख्य मकसद 2024 के आम चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट किया जा सके। विपक्षी एकता बनाने के लिए गांधी के 10 जनपथ आवास पर बैठक को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस और कुछ क्षेत्रीय दलों के बीच मतभेदों को सुलझाने के प्रयास जारी हैं। अगस्त में बिहार में सरकार बनाने के लिए भाजपा से नाता तोड़ राजद और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद पहली बार नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की मुलाकात हुई है। इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता पर चर्चा की गई है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हम समान विचारधारा के लोग हैं। वहीं लालू ने बीजेपी को हटाकर देश बचाने की बात कही।

इसे भी पढ़ें: लालू-नीतीश की सोनिया गांधी से मुलाकात, बीजेपी बोली- ऐसे दिन आ गए, दर-दर घूम रहे हैं

नीतीश कुमार ने अपनी पिछली दिल्ली यात्रा पर राहुल गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से मुलाकात की थी। बैठक का महत्व इसलिए है क्योंकि विपक्षी नेता हरियाणा में पूर्व उपप्रधान मंत्री देवी लाल को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आए थे। रविवार का दिन सियासी सरगर्मियों वाला दिन रहा। शरद पवार से लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से लेकर सीताराम येचुरी तक सभी ने हरियाणा के फतेहाबाद में चौधरी देवी लाल की 109वीं जयंती पर इनैलो की आयोजित सम्मान रैली में एक मंच पर नजर आए। सभी के निशाने पर बीजेपी और केंद्र सरकार ही रही। 

इसे भी पढ़ें: जब चौधरी देवीलाल ने 1977 और 1989 में विपक्षी दलों को एक मंच पर किया था खड़ा, क्या पिता की तरह सभी को एकजुट कर पाएंगे चौटाला?

इनैलो की सम्मान दिवस रैली' के बाद नीतीश कुमार लालू यादव को साथ लेकर दस जनपथ पहुंचे थे। इस मुलाकात से पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बीजेपी के सफाए की बात कही थी। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन पर हमला करने को लेकर अमित शाह पर भी निशाना साधा था। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह बीते दिनों दो दिन के बिहार दौरे पर थे। जहां उन्होंने महागठबंधन और नीतीश-लालू को जमकर निशाने पर लिया था।  

अन्य न्यूज़