• बहू ऐश्वर्या ने बढ़ाई लालू परिवार की टेंशन, सुलह के आसार खत्म!

अंकित सिंह Sep 30, 2019 16:37

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि जब तक इंसाफ नहीं हो जाता तब तक उनकी बेटी राबड़ी देवी के आवास पर ही रहेगी। फैसला होने के बाद ही वह अपने मायके जाएंगी।

साल 2018, मई में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के घर में चहल-पहल थी, रौनक थी, माहौल खुशनुमा था क्योंकि वक्त शादी का था। शादी लालू यादव के बड़े बेटे और महुआ से विधायक तेज प्रताप यादव की थी। तेज प्रताप यादव की शादी बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हो रही थी। लालू या हो फिर राबड़ी, परिवार के सभी सदस्यों की खुशी देखते बन रही थी। तेजस्वी यादव भी बड़े भाई की शादी में जमकर ठुमके लगा रहे थे। लेकिन शादी के 6 महीने बाद ही मानो इस परिवार को किसी की नजर लग गई।  राजनीतिक तौर पर अपने सबसे विषम परिस्थिति से जूझ रही आरजेडी और लालू यादव का परिवार अब परिवारिक कलह का भी शिकार हो गया। 

इसे भी पढ़ें: नीतीश को चांदी के सिक्कों से तौलने वाले ‘छोटे सरकार’ के अपराधों की अनंत कथा का चैप्टर क्लोज

नवंबर 2018 में अचानक पटना से खबर आती है कि तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने कोर्ट में अर्जी भी दाखिल कर दी। इतना ही नहीं तेज प्रताप ने इसके बाद अपने परिवार से दूरी बना ली। वह कई दिनों तक अपने परिवार के लोगों के संपर्क में नहीं रहे। लेकिन अपने फैसले पर कायम रहे। तेजप्रताप ने अपने परिवार पर यह भी आरोप लगा दिया कि मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि मेरे साथ मेरे परिवार का कोई नहीं खड़ा है। ऐसी भी खबरें आई कि लालू यादव का परिवार और ऐश्वर्या का परिवार सुलह की गुंजाइश को देख रहा था और इसकी कोशिश भी की जा रही है। पर अब तक तो ऐसा नहीं हो पाया बल्कि स्थितियां और भी बिगड़ गई हैं। हां, ऐश्वर्या अपने मायके ना जाकर अपनी सास राबड़ी देवी के ही आवास पर रहती थीं। 

इसे भी पढ़ें: बिहार के मुलायम बनेंगे लालू! तेजस्वी को RJD अध्यक्ष बनाने की उठी मांग

कुछ दिन पहले राबड़ी देवी के घर से ऐश्वर्या राय की निकलते हुए एक फोटो वायरल हो गई थी। उस फोटो में उनको रोते हुए देखा जा सकता था जिसके बाद से तरह-तरह के कयास लगने लगे। हालांकि कुछ साफ नहीं हो पा रहा था लेकिन रविवार लालू परिवार के लिए एक मुश्किल दिन हो गया। ऐश्वर्या राय बाहर आती हैं, मीडिया से बात करती हैं और अपनी सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती और वहां सुरक्षा में मौजूद लोगों पर गंभीर आरोप लगाती हैं। इसके बाद से शुरू होता है लालू यादव के परिवार का हाई वोल्टेज ड्रामा। 

मामला क्या है?

तेजप्रताप के तलाक वाले फैसले के बाद से ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड ही रहती थीं। रविवार को पटना में जारी मूसलाधार बारिश के बीच ऐश्वर्या राय महिला हेल्पलाइन को फोन करती हैं और मदद की गुहार लगाती हैं। स्थानीय थाना की महिला अधिकारी राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचती है और मामले को टटोलने की कोशिश करती हैं। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी और ननद मिसा भारती पर गंभीर आरोप लगाती हैं और खुद को असुरक्षित होने की बात कहती हैं। वहीं, राबड़ी देवी और मीसा भी ऐश्वर्या पर भी कई आरोप लगाती हैं। सुलह की कोशिश की जाती है पर मामला बढ़ता ही चला जा रहा था। चूंकि मामला बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार का था इसलिए मीडिया भी पहुंच गया। 

ऐश्वर्या का आरोप

ऐश्वर्या राय ने अपनी सास और ननद मीसा भारती पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह दोनों उन्हें परेशान करते हैं। ऐश्वर्या ने कहा कि उन्हें घर में खाना नहीं दिया जा रहा है इसलिए वह पिछले कई दिनों से मायके या फिर होटल से खाना मंगा कर खा रही हैं। ऐश्वर्या ने आगे कहा कि जब वह रविवार को किचन में जाने की कोशिश कर रही थीं तो किचन को बंद कर दिया। उन्होंने मीसा भारती पर धक्का देने का आरोप लगाया और कहा कि उनका बिछुआ भी गिर गया। ऐश्वर्या ने कहा कि उनके माता-पिता को भी आवास के भीतर नहीं आने दिया जाता। उन्होंने आवास में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों पर भी अभद्रता का आरोप लगाया। हालांकि ऐश्वर्या तेजस्वी यादव के बारे में बोलने से बचती रहीं। 

इसे भी पढ़ें: अस्वस्थ हैं लालू प्रसाद यादव, कुशवाहा बोले- बेहतर उपचार की है आवश्यकता

ऐश्वर्या के माता-पिता का आरोप

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि जब तक इंसाफ नहीं हो जाता तब तक उनकी बेटी राबड़ी देवी के आवास पर ही रहेगी। फैसला होने के बाद ही वह अपने मायके जाएंगी। चंद्रिका राय ने यहां तक कह दिया कि हम नहीं बल्कि लालू परिवार ही शादी का प्रस्ताव लेकर उनके पास आया था। ऐश्वर्या की मां ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता है। चंद्रिका राय ने पुलिस और प्रशासन से अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है। 

इसे भी पढ़ें: आंखों में आंसू लिए राबड़ी देवी के घर से बाहर निकलीं लालू की बहू ऐश्वर्या

इन सभी आरोपों के बाद ऐश्वर्या अपने माता-पिता के साथ राबड़ी आवास के बाहर धरने पर बैठ गई। काफी मान-मनौव्वल के बाद देर रात राबड़ी आवास का गेट खुलता है और ऐश्वर्या की इंट्री होती है। हालांकि इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं कराया गया है। ऐश्वर्या और उनके माता-पिता के द्वारा लगाए आरोप से लालू परिवार ने इनकार किया है। मीसा ने पूछा कि अगर किसी भी लड़की को परेशान किया जाता तो क्या वो लड़की ससुराल में रहती? उन्होंने इसे केस को मजबूत करने का नया पैतरा बता दिया। फिलहाल इस मामले में तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव चुप हैं। पर यह मामला लालू परिवार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। बहराल, यह देखना होगा कि क्या तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच सुलह हो पाती है या मामला तलाक पर ही खत्म होगा?