नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर अखिलेश बोले- बीजेपी घबराती है तो एजेंसियों को आगे लाती है

नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर अखिलेश बोले- बीजेपी घबराती है तो एजेंसियों को आगे लाती है

नवाब मलिक ने कहा कि वह झुकेंगे नहीं। लगभग आठ घंटे की पूछताछ के बाद दक्षिण मुंबई स्थित ईडी कार्यालय से बाहर निकले मलिक ने मीडिया से कहा, हम लड़ेंगे और जीतेंगे। हम झुकेंगे नहीं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति जारी है। इन सब के बीच आज महाराष्ट्र में अचानक हलचल बढ़ गई। मनी लांड्रिंग केस में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने गिरफ्तार किया है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश में भी राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश में चुनावी प्रचार में व्यस्त समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर बयान दिया है। अखिलेश यादव ने दावा किया कि बीजेपी जब भी घबराती है तो एजेंसियों को आगे लाती है। अखिलेश के मुताबिक भाजपा लोगों को झूठे मुकदमों में फंसाते हैं। उन्होंने कहा कि जेल भेजकर भाजपा लोगों को अपमानित करने का भी काम करती है। सूत्रों ने बताया कि उन्हें ED ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ़्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: दाऊद से जुड़े मामले में जांच के बाद ED ने नवाब मलिक को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि मनी लांड्रिंग केस में लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि एनसीपी नेता शरद पवार आज नवाब मलिक की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे। इन सबके बीच ईडी कार्यालय के बाहर एनसीपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन बढ़ गया है। दूसरी ओर नवाब मलिक की गिरफ़्तारी पर भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि आज महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ED ने गिरफ़्तार किया। अब उन्हें इस्तीफा देना चाहिए यह महाराष्ट्र की परंपरा है। कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि मेरी व्यक्तिगत राय ये है कि राजनीति इतने नीचे स्तर पर जा चुकी है, ये बहुत ही निराशाजनक और ग़लत है... पूरे देश में और महाराष्ट्र में जो दिखाई दे रहा है वे उचित नहीं हैं। 

इसे भी पढ़ें: सुप्रिया सुले बोलीं- महाराष्ट्र ने ना कभी केन्द्र के आगे घुटने टेके हैं और ना कभी टेकेगा

इससे पहले महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि वह झुकेंगे नहीं। लगभग आठ घंटे की पूछताछ के बाद दक्षिण मुंबई स्थित ईडी कार्यालय से बाहर निकले मलिक ने मीडिया से कहा, हम लड़ेंगे और जीतेंगे। हम झुकेंगे नहीं। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद ईडी अधिकारी मलिक को एक वाहन में बैठाकर मेडिकल जांच के लिए ले गए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मलिक सुबह करीब आठ बजे ईडी कार्यालय पहुंचे थे, जहां अधिकारियों ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मलिक का बयान दर्ज किया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।