रमेश पोखरियाल निशंक का आरोप, किसानों को बरगला रही है कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 15, 2020   21:01
रमेश पोखरियाल निशंक का आरोप, किसानों को बरगला रही है कांग्रेस

हरिद्वार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में निशंक ने कहा कि इन कृषि कानूनों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाताओं को असली आजादी दी है और विपक्षी दलों द्वारा हमारे मेहनती किसान, अन्नदाताओं को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है।

देहरादून। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ तंत्र के सहारे वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस अपनी जड़ें हिलने के बाद अब मेहनती अन्नदाताओं को बरगला रही है। हरिद्वार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में निशंक ने कहा कि इन कृषि कानूनों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाताओं को असली आजादी दी है और विपक्षी दलों द्वारा हमारे मेहनती किसान, अन्नदाताओं को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है और विपक्षी दलों को यह हजम नहीं हो रहा है इसीलिए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल किसान आंदोलन के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को गलत तथ्य देकर भ्रमित किया जा रहा है कि वह अपनी जमीन का मालिकाना हक खो देगा। मंत्री ने जोर दिया कि किसान आज भी अपनी जमीन का मालिक है और कल भी रहेगा। निशंक ने कहा कि किसानों को सशक्त करने तथा उनकी आय बढ़ाने के लिए नए कृषि कानून लाए गए हैं जिनमें किसानों पर अपनी फसल बेचने को लेकर वर्षों से जारी बंदिशें समाप्त कर दी गयी हैं। साथ ही मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था भी पहले की तरह बनी रहेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।