MP और उत्तराखंड को लेकर सपा-बसपा के बीच गठबंधन, उदार दिखे अखिलेश

MP और उत्तराखंड को लेकर सपा-बसपा के बीच गठबंधन, उदार दिखे अखिलेश

लोकसभा चुनाव के करीब आते ही राजनीतिक पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू हो गई है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के करीब आते ही राजनीतिक पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत शुरू हो गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद अब दोनों दलों के बीच मध्य प्रदेश और उत्तराखंड को लेकर भी आपसी सहमति बन गई है। उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों में से सपा 1 सीट पर तो बाकी की 4 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी। जबकि मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से सपा को महज 3 सीटें मिली हैं। जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि बाकी की बची हुई 26 सीटों पर बसपा चुनाव लड़ने वाली है।

इसे भी पढ़ें: मायावती के साथ गठबंधन पर मुलायम हुए कठोर, कहा- 25 सीट भी नहीं जीतेंगे

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में दोनों के बीच हुए गठबंधन के बाद से समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव नाराज नजर आ रहे हैं। बीते दिनों मुलायम ने पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हमने तो पहले ही आधी सीटें गंवा दी हैं और बीजेपी की चुनावी योजनाएं हमसे काफी बेहतर हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।