विवादों में घिरे राज्यपाल कोश्यारी का अमृता फडणवीस ने किया समर्थन, कहा- वो दिल से मराठी मानुष हैं

Amrita Fadnavis
creative common
अभिनय आकाश । Nov 25, 2022 5:59PM
अमृता ने आगे कहा कि मैं राज्यपाल को जानती हूं। संभवत: वे अकेले ऐसे राज्यपाल हैं जिन्होंने यहां आकर मराठी सीखी है। उन्हें मराठी से अपार प्रेम है। कई बार ऐसा होता है कि वह कुछ कह रहा होता है और लोग उसका गलत मतलब निकाल लेते हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस शुक्रवार को राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के समर्थन में सामने आईं, जो छत्रपति शिवाजी पर अपनी हालिया टिप्पणियों को लेकर आग बबूला हो गए हैं। अमृता ने शुक्रवार को मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि कोश्यारी “चीजों के बारे में बात करते हैं और उन्हें गलत समझा जाता है”, जोड़ने से पहले, “लेकिन वह वही चाहते हैं जो मराठी लोगों के लिए अच्छा हो। वो दिल से मराठी मानुस हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के साथ विवाद के बीच बोले कर्नाटक CM, हम अपनी सीमाओं और अपने लोगों की रक्षा करेंगे

अमृता ने आगे कहा कि मैं राज्यपाल को जानती हूं। संभवत: वे अकेले ऐसे राज्यपाल हैं जिन्होंने यहां आकर मराठी सीखी है। उन्हें मराठी से अपार प्रेम है। कई बार ऐसा होता है कि वह कुछ कह रहा होता है और लोग उसका गलत मतलब निकाल लेते हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में मराठी लोगों से प्यार करते हैं।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के इस्पात विनिर्माताओं की बिजली सब्सिडी को फिर से शुरू करने की मांग

पिछले हफ्ते औरंगाबाद में डॉ अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय में अपने भाषण के दौरान राज्यपाल ने कहा था कि पहले जब आपसे पूछा जाता था कि आपका आइकन कौन है, तो जवाहरलाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस और महात्मा गांधी इसका जवाब हुआ करते थे। जबकि महाराष्ट्र में आपको कहीं और देखने की आवश्यकता नहीं है (क्योंकि) यहां बहुत सारे प्रतीक हैं … जबकि छत्रपति शिवाजी महाराज पुराने समय के हैं, आधुनिक समय में अंबेडकर और नितिन गडकरी जैसे प्रतीक हैं।”कई शीर्ष विपक्षी नेताओं ने कोश्यारी की आलोचना की और उनके इस्तीफे की मांग की। गुरुवार को, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि कोश्यारी "समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने के मिशन पर हैं।

अन्य न्यूज़