• आंध्र प्रदेश में पुलिसवालों ने किया ऐसा काम, हर तरफ हो रही उनकी तारीफ, आप भी जानिए

अंकित सिंह Aug 27, 2021 12:14

स्थानीय थाना क्षेत्र के डीएसपी के अनुसार संबंधित अधिकारियों और उनकी टीम ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में सड़क के गड्ढों, दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की पहचान कर ली है और उसके बाद एक रिपोर्ट बनाई गई है।

ऐसे बहुत कम ही मौके आते हैं जब पुलिसकर्मियों की लोग तारीफ करें। उन्हें अक्सर आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है। कई बार तो ऐसी स्थिति भी देखने को मिलती है कि जान की बाजी लगा देने के बावजूद लोग पुलिसकर्मियों पर ही सवाल उठाने लगते हैं। हालांकि आंध्र प्रदेश के कुछ पुलिसकर्मियों ने ऐसा काम किया है जिसके बाद उनकी जमकर तारीफ हो रही है। इन पुलिसकर्मियों ने वह काम किया है जिसकी कल्पना हम और आप नहीं कर सकते हैं। दरअसल, आंध्र प्रदेश में एक शहर है विजयवाड़ा। यहां के लोग सड़कों के खस्ताहाल को लेकर बेहद परेशान है। लोगों द्वारा सड़कों की मरम्मत को लेकर लगातार गुहार लगाई जा रही है। हालांकि उस पर सुनवाई नहीं हो पा रही। इसी को ध्यान में रखते हुए कुछ पुलिसकर्मियों ने लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एक योजना तैयार की जिसे अब अमल में लाया जा रहा।

जर्जर हो चुकी थी सड़क

एक समाचार पोर्टल पर छपी खबर के अनुसार विजयवाड़ा के नजवीड़ की कुछ सड़कों का हाल बेहाल हो चुका था। यहां के लोगों को इससे काफी दिक्कतें हो रही थी। लोगों ने कई बार संबंधित अधिकारी से गुहार जरूर लगाई लेकिन इसका समाधान नहीं निकल सका। इसके बात अब पुलिस वालों ने सड़क की मरम्मत का जिम्मा उठाया है। उन्होंने एक बैठक में इस सड़क की मरम्मत को लेकर रूपरेखा तैयार की और फिर अब काम शुरू हो गया है।

इसे भी पढ़ें: खालिस्तानी कार्यकर्ताओं, गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में दो गिरफ्तार

ऐसे हो रहा काम

स्थानीय थाना क्षेत्र के डीएसपी के अनुसार संबंधित अधिकारियों और उनकी टीम ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में सड़क के गड्ढों, दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की पहचान कर ली है और उसके बाद एक रिपोर्ट बनाई गई है। इस रिपोर्ट को एसपी के पास भेजा गया। फिर कर्मियों ने खुद पैसे जुटाए और अब बिना किसी इंतजार के सड़कों की मरम्मत का जिम्मा भी संभाल लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड के गुमला में डबल मर्डर से सनसनी, हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

स्थानीय लोग भी कर रहे मदद

स्थानीय लोगों ने देखा कि पुलिसकर्मी आपस में मिलकर सड़कों की मरम्मत कर रहे हैं। ऐसे में वह खुद मदद के लिए सामने आ गए। फिलहाल 25 से ज्यादा स्थानों पर गड्ढा को भरा जा चुका है ताकि यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा करने में सहूलियत हो सके। पुलिस वालों का यह काम देखकर हर तरफ उनकी वाहवाही हो रही है। लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।