प्रदूषण से ‘जंग’ में दिल्ली सरकार का एक और कदम, शिकायतों के निपटारे के लिए शुरू किया एप

Delhi government
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण से मुकाबला करने के लिए सरकार सभी को इस अभियान में शामिल करना चाहती है। उन्होंने कहा कि लोगों की सहायता के बिना कोई बड़ा बदलाव नहीं आ सकता।

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को ‘ग्रीन दिल्ली’ मोबाइल ऐप की शुरुआत की जिसके इस्तेमाल से लोग प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों की जानकारी सरकार को दे सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण से मुकाबला करने के लिए सरकार सभी को इस अभियान में शामिल करना चाहती है। उन्होंने कहा कि लोगों की सहायता के बिना कोई बड़ा बदलाव नहीं आ सकता। 

इसे भी पढ़ें: राउज एवेन्यू कोर्ट से केजरीवाल को राहत, आपराधिक मानहानि मामले में किया बरी

केजरीवाल ने कहा कि लोग कूड़ा जलाने, औद्योगिक प्रदूषण, धूल इत्यादि जैसी प्रदूषण फैलाने वाली गतिविधियों की तस्वीर खींचकर या उसका वीडियो बनाकर ऐप पर अपलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐप उस स्थान का पता लगाकर संबंधित विभाग को इसकी सूचना देगा ताकि समय रहते निवारण किया जा सके। केजरीवाल ने कहा, “हमने हर प्रकार की शिकायत के लिए सख्त समयसीमा तय की है। शिकायत का निपटारा करने के बाद संबंधित विभागों को भी तस्वीर अपलोड करनी होगी।” ऐप को गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़