सेना प्रमुख बिपिन रावत ने तेजस से भरी उड़ान, बोले- इससे बढ़ेगी वायुसेना की शक्ति

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 21, 2019   15:12
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने तेजस से भरी उड़ान, बोले- इससे बढ़ेगी वायुसेना की शक्ति

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा तैयार इस विमान को एक दिन पहले ही एयरशो में अंतिम संचालन अनुमति (एफओसी) मिली थी जो इस का संकेत है कि यह लड़ाकू मिशन के लिए तैयार है।

बेंगलुरु। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बृहस्पतिवार को यहां एयरोइंडिया शो में स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी और उन्होंने इस लड़ाकू जेट को ‘अनोखा विमान’ बताया जो वायुशक्ति में इजाफा करेगा। तेजस के दो सीटर प्रशिक्षु संस्करण में पायलट के पीछे बैठकर जनरल रावत ने आसमान में एक चक्कर काटा। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा तैयार इस विमान को एक दिन पहले ही एयरशो में अंतिम संचालन अनुमति (एफओसी) मिली थी जो इस का संकेत है कि यह लड़ाकू मिशन के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें: LoC पर आतंकियों को मारने से कतराएगी नहीं भारतीय सेना

जनरल रावत ने बेंगलुरु के उत्तर में यलहांका वायुसेना स्टेशन के ऊपर चक्कर लगाने के बाद कहा कि इस हल्के लड़ाकू विमान में उड़ान भरना अनोखा अनुभव है। आधे घंटे की अपनी उड़ान के बाद उन्होंने कहा, ‘यह एक ताउम्र अनुभव है।’ उन्होंने कहा कि तेजस की वैमानिकी अच्छी है और यह एक अनोखा विमान है। उन्होंने कहा कि इस हल्के लड़ाकू विमान की लक्ष्यभेदी प्रणाली अच्छी है। सेना प्रमुख ने कहा कि यदि इसे आयुध भंडार में शामिल किया जाता है तो इससे वायुशक्ति बढ़ेगी। बुधवार को एयरो इंडिया, 2019 के पहले दिन इस विमान का एफओसी प्रमाण पत्र और रिलीज को सर्विस डोक्यूमेंट वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ को सौंपा गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...