Article 370 हटने से बौखलाए पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 7 2019 7:25PM
Article 370 हटने से बौखलाए पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम
Image Source: Google

इसके साथ ही पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र संघ में ले जाने की धमकी दी है। पाकिस्तान ने भारत से अपना उच्चायुक्त वापस बुलाने और भारत के उच्चायुक्त को भी वापस भेजने का ऐसना किया है।

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को भारत सरकार द्वारा हटाए जाने के बाद से ही तिलमिलाया पाकिस्तान लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख भारत के खिलाफ युद्ध की धमकी भरे बयान दे रहे थे और अब पाकिस्तान सरकार ने भारत के साथ सभी व्यापारिक रिश्ते खत्म करने की बात कही है। खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर रोक लगाई है।

इसे भी पढ़ें: चीन ने लद्दाख पर जताई आपत्ति, भारत ने कहा, ‘आंतरिक मामलों’ पर टिप्पणी मत कीजिए

इसके साथ ही पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र संघ में ले जाने की धमकी दी है। पाकिस्तान ने भारत से अपना उच्चायुक्त वापस बुलाने और भारत के उच्चायुक्त को भी वापस भेजने का ऐलान किया है। मोदी सरकार के कश्मीर से धारा 370 के हटाने के फैसले के बाद भी इमरान ने कहा था कि भारत में पुलवामा जैसे और आतंकी हमले हो सकते हैं। गौरतलब है कि भारत सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले प्रावधानों को हटाते हुए सीमावर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया था। सरकार के इस कदम को संसद की मंजूरी भी मिल चुकी है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video