रेवांचल और भोपाल एक्सप्रेस में मिलेगा बेडरोल, कोरोना काल मे बंद थी ये सुविधा

रेवांचल और भोपाल एक्सप्रेस में मिलेगा बेडरोल, कोरोना काल मे बंद थी ये सुविधा

कोरोना संक्रमण काल में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ट्रेनों में बेडरोल और कंबल की सुविधा बंद कर दी गई थी। बीते दो साल तक यह सुविधाएं बंद थी जिसे अब फिर से चालू किया जा रहा है।

भोपाल। ट्रेन यात्रियों के लिए रेल प्रबंधन की ओर से एक सुखद खमने सामने आ रही है। सोमवार से रेवांचल और भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच के यात्रियों को बेडरोल मिलेगा। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के एसी कोच में बेडरोल और कंबल की सप्लाई शुरु कर दी है। कमलापति रेलवे स्टेशन चलने वाली दो ट्रेनों में बेडरोल की सप्लाई होगी।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कक्षा आठ से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की पढ़ाई शुरू की जाएगी : शिवराज 

दरअसल कोरोना संक्रमण काल में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ट्रेनों में बेडरोल और कंबल की सुविधा बंद कर दी गई थी। बीते दो साल तक यह सुविधाएं बंद थी जिसे अब फिर से चालू किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार भोपाल स्टेशन के पास रेलवे की मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री में बेडरोल और कंबल की धुलाई की जाती है।

इसे भी पढ़ें:हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर को हटाने को लेकर कयासबाजी 

वहीं मध्य प्रदेश में गर्मी लगातार बढ़ रही है। भोपाल और इंदौर में 40 डिग्री के पार पहुंचेगा पारा। जानकारी के मुताबिक पांच जिलों में लू चल सकती है। संभावनाएं जताई जा रही है कि इंदौर और भोपाल में दिन का पारा 31 मार्च तक 40 या इससे ज्यादा तक जा सकता है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने प्रदेश के रतलाम, धार, नर्मदापुरम, खरगौन और खंडवा जिले में लू का अलर्ट जारी किया गया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।