भूपेश बघेल ने मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 9 2019 9:48AM
भूपेश बघेल ने मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया
Image Source: Google

कांग्रेस ने आयोग से शिकायत की है कि प्रधानमंत्री ने सभा के दौरान पांच साल के अपने किसी भी विकास कार्य का कोई भी उल्लेख नहीं किया और केवल पूरे भाषण में भारतीय सेना के शौर्य, पराक्रम की आड़ लेकर अपनी पीठ खुद थपथपाते रहे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बालोद की सभा के दौरान चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है तथा अपनी पार्टी की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। मुख्यमंत्री बघेल छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई है कि इस महीने की छह तारीख को बालोद जिले की सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। बघेल ने आयोग से मोदी के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज करने की मांग की है।

 
 कांग्रेस ने आयोग को आज एक शिकायती पत्र और मोदी के भाषण की सीडी सौंपी। कांग्रेस ने आयोग से शिकायत की है कि प्रधानमंत्री ने सभा के दौरान पांच साल के अपने किसी भी विकास कार्य का कोई भी उल्लेख नहीं किया और केवल पूरे भाषण में भारतीय सेना के शौर्य, पराक्रम की आड़ लेकर अपनी पीठ खुद थपथपाते रहे। शिकायत में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण के दौरान यह भी कहा कि भाजपा सेना को मजबूत करने के लिये चुनाव लड़ रही है और कांग्रेस सेना को कमजोर करने के लिये चुनाव लड़ रही है। उनका यह कथन न केवल अप्रासंगिक था, बल्कि सेना का नाम लेकर चुनावी फायदा उठाने की कोशिश भी था। 


वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इस शिकायत को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का राजनीतिक स्टंट कहा है। प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा है कि सेना के शौर्य का गुणगान करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कैसे हो गया, जबकि यह सबके लिए गर्व का विषय है। उपासने ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल केवल राजनीतिक स्टंट के लिए लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगा रहे हैं। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video