CM शिवराज की बड़ी घोषणा, गरीबों को मकान बनाने के लिए मिलेगी मुफ्त रेत

CM शिवराज की बड़ी घोषणा, गरीबों को मकान बनाने के लिए मिलेगी मुफ्त रेत

मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से लिए गए निर्णय के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत मकान बना रहे हितग्रहियों को रेत की रायल्टी नहीं देनी होगी। अब वे सीधे खदान से रेत निशुल्क खरीद सकेंगे। इसके लिए उन्हें जनपद, नगरीय निकाय या जिलास्तर पर रेत की पर्ची लेनी होगी।

भोपाल। मध्य प्रदेश की सूबे की शिवराज सरकार ने गरीबों को बड़ी सौगात दी है। पीएम आवास के तहत मकान बनाने के लिए मुफ्त में रेत मिलेगी। बताया गया है कि अब सीधे खदान से रेत उठाने की मंजूरी मिल गई है। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए निशुल्क रेत देने की घोषणा की गई है।

दरअसल मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से लिए गए निर्णय के अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत मकान बना रहे हितग्रहियों को रेत की रायल्टी नहीं देनी होगी। अब वे सीधे खदान से रेत निशुल्क खरीद सकेंगे। इसके लिए उन्हें जनपद, नगरीय निकाय या जिलास्तर पर रेत की पर्ची लेनी होगी।

इसे भी पढ़ें:शिवराज कैबिनेट के मंत्री ने दिखाई दरियादिली, सड़क दुर्घटना में घायल को निजी वाहन से अस्पताल भेजा 

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम आवास बनाने के लिए निशुल्क रेत उपलब्ध कराने की घोषणा की थी लेकिन इसमें अड़ंगा आ रहा था  सरकार के इस फैसले पर एक बड़ा पेंच यह भी है कि रेत के ठेके हो जाने की वजह से लोगों को रायल्टी चुकानी पड़ रही थी।

आपको बता दें कि इसके बाद सरकार ने हितग्राही को आवास निर्माण के लिए निर्धारित रेत की पर्ची जारी करने का निर्णय लिया गया है। इस पर्ची से खदान से ही निशुल्क रेत प्राप्त की जा सकेगी। खदान ठेकेदार को सरकार रेत की रायल्टी की प्रतिपूर्ति करेगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...