EVM के मु्द्दे पर बिहार की पूर्व CM ने ट्वीट कर आयोग से मांगी सफाई

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 21 2019 12:02PM
EVM के मु्द्दे पर बिहार की पूर्व CM ने ट्वीट कर आयोग से मांगी सफाई
Image Source: Google

इससे पहले उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में महागठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल अंसारी ने आरोप लगाया था कि ग़ाज़ीपुर लोकसभा के अंतर्गत 5 विधानसभाएं आती हैं और हर विधानसभा की ईवीएम 5 अलग-अलग जगहों पर है।

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने ईवीएम का मु्द्दा उठाते हुए चुनाव आयोग से सफाई मांगी है। राबड़ी देवी ने ट्वीट किया कि देशभर के स्ट्रोंग रूम्स के आसपास ईवीएम की बरामदगी हो रही है। ट्रकों और निजी वाहनों में ईवीएम पकड़ी जा रही है। राबड़ी ने सावल उठाए कि ये कहां से आ रही है, कहां जा रही है? कब,क्यों,कौन और किसलिए इन्हें ले जा रहा है? क्या यह पूर्व निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा है? चुनाव आयोग को अतिशीघ्र स्पष्ट करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: नीतीश के बयान पर राबड़ी देवी का पलटवार, बोलीं- सरकार से हो जाना चाहिए अलग

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के नेताओं की तरफ से ईवीएम को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में महागठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल अंसारी ने आरोप लगाया था कि ग़ाज़ीपुर लोकसभा के अंतर्गत 5 विधानसभाएं आती हैं और हर विधानसभा की ईवीएम 5 अलग-अलग जगहों पर है। अंसारी ने शक जताया है कि ज़िला प्रशासन सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कुछ गड़बड़ कर सकता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video