संतालों के दुश्मन, महिला विरोधी, दुमका हत्याकांड में BJP हमलावर, कहा- अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रहे सोरेन

babulal marandi
ANI
अभिनय आकाश । Aug 30, 2022 1:45PM
दुमका के एसपी ने बाकी केसों की कार्रवाई के लिए डीएसपी नूर मुस्तफा के बारे में डीआईजी को पत्र लिखा। पीड़िता की उम्र 16 साल थी लेकिन एफआईआर में 19 साल दिखाया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इन्होंने (हेमंत सोरेन) अपराधियों को बचाने की कोशिश की। धारा 120 बी के तहत नूर मुस्तफा के ऊपर भी केस दर्ज़ होना चाहिए।

दुमका हत्याकांड मामले में बीजेपी ने एक बार फिर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को निशाने पर लिया है। बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम सोरेन आदिवासी कार्ड खेलते हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा कि ऐसे मामले को लेकर आखिर राज्य सरकार गंभीर क्यों नहीं है? दुमका मामले पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस राज्य में आदिवासी सबसे ज्यादा पीड़ित और प्रताड़ित रहे। 

इसे भी पढ़ें: नाबालिग को जिंदा जलाना पशुता, दुमका की घटना पर बोले ओवैसी- मामले की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट बनाई जाए

दुमका के एसपी ने बाकी केसों की कार्रवाई के लिए डीएसपी नूर मुस्तफा के बारे में डीआईजी को पत्र लिखा। पीड़िता की उम्र 16 साल थी लेकिन एफआईआर में 19 साल दिखाया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इन्होंने (हेमंत सोरेन) अपराधियों को बचाने की कोशिश की। धारा 120 बी के तहत नूर मुस्तफा के ऊपर भी केस दर्ज़ होना चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनका परिवार न सिर्फ आदिवासी, महिला विरोधी हैं बल्कि संतालों के भी दुश्मन हैं। 

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल से जलाई गई अंकिता की मौत पर बोले रघुवर दास, समाज और झारखंड हुआ शर्मसार

12वीं कक्षा की बच्ची की मृत्यु के मामले पर दुमका के डीआईजी एसपी मंडल ने कहा कि एसआईटी का गठन हो गया है, इसमें 10 सदस्य हैं। फॉरेंसिक टीम द्वारा साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक की निगरानी में जांच हो रही है। गौरतलब है कि 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में आरोपी शाहरुख ने युवती के कमरे में खिड़की से पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। इस घटना के समय युवती अपने कमरे में सो रही थी। बुरी तरह झुलस गई युवती को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया जहां रविवार तड़के उसकी मौत हो गई। आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

अन्य न्यूज़