तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: भाजपा के घोषणापत्र में धर्मांतरण विरोधी कड़े कानून का किया वादा

 Tamil Nadu elections
भाजपा ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणापत्र में जबरन या प्रलोभन से धर्मांतरण कराने के खिलाफ कड़ा कानून लाने और अन्य राज्यों में गायों की तस्करी पर प्रतिबंध के अलावा गोवध रोधी कानून लाने का सोमवार को वादा किया।

चेन्नई। भाजपा ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणापत्र में जबरन या प्रलोभन से धर्मांतरण कराने के खिलाफ कड़ा कानून लाने और अन्य राज्यों में गायों की तस्करी पर प्रतिबंध के अलावा गोवध रोधी कानून लाने का सोमवार को वादा किया। घोषणा पत्र में कहा गया, ‘‘धर्म की स्वतंत्रता का अधिकार जबरन धर्मांतरण की तरह नहीं है। राज्य में बल प्रयोग या प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराए जाने को अपराध बनाने के लिए धर्मांतरण विरोधी कड़ा कानून लागू किया जाएगा।’’

इसे भी पढ़ें: क्या भारत लौटेगा 26/11 का आतंकी तहव्वुर राणा, बाइडेन प्रशासन ने कोर्ट से की यह अपील

इसमें कहा गया है कि राज्य में साम्प्रदायिक हिंसा रोकने के लिए न्यायमूर्ति वेणुगोपाल आयोग की रिपोर्ट में की गई सिफारिशें लागू की जाएंगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। गडकरी ने कहा कि गोदावरी, कृष्णा, पेन्नार और कावेरी नदियों को जोड़ने की परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़