पहली बार कटा आडवाणी का नाम, लिस्ट में खंडूरी का नाम भी नहीं शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 22, 2019   08:36
पहली बार कटा आडवाणी का नाम, लिस्ट में खंडूरी का नाम भी नहीं शामिल

बीजेपी नेतृत्व के ऐसे कदम की संभावना के मद्देनजर कलराज मिश्र और भगत सिंह कोशियारी जैसे वरिष्ठ नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी।

नयी दिल्ली। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और बी सी खंडूरी जैसे वयोवृद्ध नेताओं को भाजपा द्वारा उनकी लोकसभा सीटों से टिकट नहीं दिये जाने से ऐसा लगता है कि पार्टी ने चुनावी राजनीति से अपने कई पुराने दिग्गजों को दूर रखने का फैसला कर लिया है। पार्टी नेतृत्व के ऐसे कदम की संभावना के मद्देनजर कलराज मिश्र और भगत सिंह कोशियारी जैसे वरिष्ठ नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ें: प्रमोद तिवारी बोले- महेन्द्रनाथ पांडेय भी कांग्रेस में शामिल होने के लिए लाईन लगाएंगे

पार्टी के एक अन्य वयोवृद्ध नेता मुरली मनोहर जोशी, जो 2014 में कानपुर से जीते थे, का राजनीतिक भाग्य अनिश्चित है क्योंकि पार्टी ने बृहस्पतिवार को जारी पहली सूची में इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। हालांकि, पार्टी सूत्रों ने कहा कि अभी यह संभावना नहीं है कि जोशी को आम चुनाव में उतारा जाएगा। 91 वर्षीय आडवाणी 1998 से गुजरात की गांधीनगर सीट से चुनाव जीतते आ रहे थे। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह अब इस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।