SC के फैसले पर बोली भाजपा: ममता बनर्जी को झटका, CBI की हुई नैतिक जीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 5 2019 1:51PM
SC के फैसले पर बोली भाजपा: ममता बनर्जी को झटका, CBI की हुई नैतिक जीत
Image Source: Google

उच्चतम न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है।

नयी दिल्ली। कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के शीर्ष अदालत के आदेश को भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के लिए करारा झटका बताया और कहा कि यह जांच एजेंसी की नैतिक जीत है। उच्चतम न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने कोलकाता पुलिस प्रमुख कुमार को पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। कोलकाता पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें : कोलकाता पुलिस प्रमुख को SC का निर्देश, कहा- CBI के साथ ईमानदारी से करें सहयोग

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शीर्ष अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि यह ममता बनर्जी सरकार के लिए बड़ा झटका और सीबीआई की जीत है। इससे स्पष्ट होता है कि पुलिस आयुक्त समेत कोई भी कानून से बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि चूंकि पश्चिम बंगाल में माहौल ठीक नहीं है, इसलिये कोलकाता पुलिस के आयुक्त शिलांग में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होंगे। 



इसे भी पढ़ें : जेटली ने बोला विपक्ष पर हमला, कहा- चोर तंत्र सत्ता पर करना चाहता है कब्जा

गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ के प्रयास के बाद केंद्र सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी रविवार शाम को कोलकाता में धरने पर बैठ गयीं। सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें थाने ले गए। इस मुद्दे को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story