दिल्ली के गाजीपुर में लावारिस बैग में मिला बम, NSG ने बड़े गड्ढे में IED को डिफ्यूज किया

दिल्ली के गाजीपुर में लावारिस बैग में मिला बम, NSG ने बड़े गड्ढे में IED को डिफ्यूज किया

जानकारी के अनुसार बैग मिलने की सूचना पीसीआर कॉल के जरिए सुबह 10.20 बजे मिली। दिल्ली पुलिस ने कहा कि मौके पर दमकल की गाड़ियां भी भेजी गईं।

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी के गेट नंबर 2 के बाहर एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। स्पेशल सेल के अधिकारी मौके पर थे और विशिष्ट आतंकवाद निरोधी बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) को भी बुलाया गया। जानकारी के अनुसार बैग मिलने की सूचना पीसीआर कॉल के जरिए सुबह 10.20 बजे मिली। दिल्ली पुलिस ने कहा कि मौके पर दमकल की गाड़ियां भी भेजी गईं। बैग को खोलने पर अंदर से बम मिला। जिसे पहले बम निरोधक दस्ते ने बाहर ही डिफ्यूज करने की कोशिश की लेकिन बाद में उसे एक गड्ढे में डालकर डिफ्यूज किया गया।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 के मामले बढ़ रहे, लेकिन मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर और मृत्यु दर कम: केजरीवाल

आईईडी होने की जानकारी मिली जिसके बाद जेसीबी के जरिए एक बड़ा गड्ढा खोदा गया। फिर एनएसडी के बड़े दस्ते ने आईईडी को गड्डे में डाल कर डिफ्यूज किया गया। बैग मिलने के साथ ही पुलिस अब आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है और पता करने की कोशिश कर रही है कि आखिर बैग यहां पर किसने रखा। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।