उदयपुर में नुपुर समर्थक की हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार, CM ने की शांति बनाए रखने की अपील, राठौर बोले- जिहादियों के हौसले हो रहे बुलंद

Udaipur
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय से कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े युवक की हत्या के बाद माहौल तनावपूर्ण है। कानून-व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए अधिकारियों के साथ-साथ करीब 600 पुलिसकर्मियों को भेजा गया है। इसी बीच खबर सामने आ रही है कि पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले से गिरफ्तार किया है। लेकिन लोगों ने सड़कों पर आकर अपना विरोध दर्ज़ कराया। घटना के बाद मालदास बाजार में दुकानें बंद कर दी गई हैं। इसके साथ ही कई अन्य जगहों पर भी प्रदर्शन हुए। 

इसे भी पढ़ें: युवक की हत्या से उबला उदयपुर, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, ओवैसी ने सख़्त एक्शन की मांग की 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय से कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

अस्थायी रूप से इंटरनेट बंद

आपको बता दें कि युवक की हत्या के बाद पनपे उदयपुर जिले में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद की गई हैं। साथ ही साथ लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

राजस्थान एडीजी कानून-व्यवस्था हवा सिंह घुमरिया ने बताया कि ये जनमानस को उद्वेलित करने वाली घटना है। वीडियो वायरल होने से मामले और ज्यादा संवेदनशील हो गया है। पूरे राज्य को में हमने एसपी और आईजी को अपने-अपने इलाके में गश्त बढ़ाने, अधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा फील्ड में उतारने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि एक डीआईजी जो वहां काफी रह चुके हैं उन्हें भेजा गया है। अधिकारियों के साथ-साथ करीब 600 की संख्या में पुलिस फोर्स वहां भेजी गई है, रात तक कुछ और फोर्स भी भेजी जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: उदयपुर में तनावपूर्ण माहौल, गुलाब चंद कटारिया ने CM से की बात, गहलोत बोले- माहौल ठीक करने की है जरूरत 

जिहादियों के हौसले हो रहे बुलंद

भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आज उदयपुर में जो हुआ है वो अपने आप में एक अलग घटना नहीं हैं। महीनों से राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री जिस प्रकार के बयान दे रहे हैं। राजस्थान पुलिस का जिस तरह इस्तेमाल हो रहा है...जनता को अपने हाल पर छोड़ा हुआ है, जिहादियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि किस तरह एक व्यक्ति का हौसला इतना बुलंद हुआ ये इसी कारण से है क्योंकि मुख्यमंत्री या राजस्थान गृह मंत्री के जिस प्रकार के बयान आ रहे थे। एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं। तुष्टिकरण की राजनीति का उदाहरण राजस्थान में पूरा तालिबान बना कर रखा है, कांग्रेस की राज्य सरकार ने।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़