कार्तिक पूर्णिमा पर नहीं लगेगा बुखारदास बाबा मेला, श्रद्धालु सीमित संख्या में ही चढ़ा सकेंगे निशान

कार्तिक पूर्णिमा पर नहीं लगेगा बुखारदास बाबा मेला, श्रद्धालु सीमित संख्या में ही चढ़ा सकेंगे निशान

हरसूद एसडीएम डॉ. परीक्षित झाडे ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बुखार दास बाबा मंदिर समाधि स्थल पर कार्तिक पूर्णिमा के दिन सीमित संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचकर निशान चढ़ा सकते हैं।

खण्डवा। मध्य प्रदेश के खण्डवा जिले में प्रतिवर्ष बुखार दास बाबा मंदिर समाधी स्थल छनेरा नया हरसूद पर कार्तिक पूर्णिमा के दिन भक्तजनों द्वारा निशान चढ़ाये जाते है।और बाबा बुखार दास का विशाल मेला लगता है। परंतु इस वर्ष, कोरोना महामारी को देखते हुए बुखार दास बाबा समाधि के महंत एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष मेला आयोजित नहीं किया जाएगा। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार 30 नवम्बर को केवल निशान चढ़ाया जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: जमीन के विवाद में दबंगों ने की युवक के साथ मारपीट

हरसूद एसडीएम डॉ. परीक्षित झाडे ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बुखार दास बाबा मंदिर समाधि स्थल पर कार्तिक पूर्णिमा के दिन सीमित संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचकर निशान चढ़ा सकते हैं। बाबा को निशान चढ़ाने के लिए आसपास के क्षेत्र एवं ग्रामों से आने वाले भक्तों से महंत एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा अपील की गई है, कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का पालन करें और प्रत्येक निशान के साथ केवल 5-10 श्रद्धालु ही आए। एसडीएम डॉ. झाडे ने स्थानीय नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक उपाय करें।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।