हस्तिनापुर कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना पर मुकदमा, जनसंपर्क के पहले ही दिन भरी भीड़ हुई इकट्ठा

 कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना पर मुकदमा
राजीव शर्मा । Jan 26, 2022 10:35AM
कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम के जनसंपर्क अभियान के प्रथम दिन ही चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हो गया। अर्चना मेरठ से गाड़ियों के काफिले के साथ मवाना गणेशपुर होते हुए हस्तिनापुर पहुंचीं।

मेरठ, कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम के जनसंपर्क अभियान के प्रथम दिन ही चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हो गया। अर्चना मेरठ से गाड़ियों के काफिले के साथ मवाना, गणेशपुर होते हुए हस्तिनापुर पहुंचीं, जहां उन्होंने आंबेडकर बाजार स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात पांडेश्वर महादेव मंदिर व जयंती माता मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। लतीफपुर व किशनपुर स्थित गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेका। थाना प्रभारी दिनेश सिंह यादव ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम पर बिना अनुमति के भीड़ एकत्र करना, रोड शो निकालना, कोविड अधिनियमों के उल्लंघन पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

1995 में जन्मीं अर्चना गौतम मूल रूप से मेरठ जिले के गांव नंगला हरेरू की निवासी हैं। यह गांव हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र में आता है। उनकी शिक्षा मेरठ में ही हुई है। उन्होंने मेरठ के आइआइएमटी से पत्रकारिता और जनसंचार में डिग्री हासिल की। हालांकि इसके बाद उनका रुख ग्लैमर वर्ल्ड की ओर हो गया। उन्होंने वर्ष 2014 में मिस यूपी का खिताब जीता और मॉडलिंग शुरू की। वर्ष 2018 में मलेशिया में आयोजित मिस कॉस्मो वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने में उन्हें सफलता मिली। वह मिस बिकीनी 2018 इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं।

हस्तिनापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री अर्चना गौतम ने मंगलवार को पहले जिला प्रशासन से हेलीकॉप्टर से चुनाव प्रचार करने और ग्रामीणों पर पुष्प वर्षा के लिए हेलीकॉप्टर की अनुमति के लिए आवेदन किया था लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं दी गयी। जिसके बाद उन्होंने प्रशासन पर परेशान करने और जानबूझकर अनुमति न देने का आरोप लगाया।

हेलीकॉप्टर की अनुमति न मिलने के बाद अर्चना ने गंगानगर से स्कूटी चलाते हुए हस्तिनापुर विधानसभा के लिए कूच कर चुनाव प्रचार का शुभारंभ किया।जिसके बाद अर्चना गाड़ियों के काफिले के साथ मवाना, गणेशपुर होते हुए हस्तिनापुर पहुंचीं। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़