सरकार ने सैनिक स्कूल सोसायटी से 100 स्कूलों को संबद्ध करने की दी मंजूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 13, 2021   04:40
सरकार ने सैनिक स्कूल सोसायटी से 100 स्कूलों को संबद्ध करने की दी मंजूरी
प्रतिरूप फोटो

सरकार सैनिक स्कूल सोसायटी में मौजूदा या नए स्कूलों को संबद्ध करने के लिए आवेदन देने के वास्ते सरकारी और निजी स्कूलों, गैर सरकारी संगठनों से प्रस्ताव आमंत्रित कर रही है।

नयी दिल्ली| केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 100 सरकारी और निजी स्कूलों को रक्षा मंत्रालय के तहत सैनिक स्कूल सोसायटी से संबद्ध करने की मंगलवार को मंजूरी दी।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अकादमिक वर्ष 2022-23 से तकरीबन 5,000 छात्रों के ऐसे 100 संबद्ध स्कूलों में छठी कक्षा में दाखिला लेने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: लक्षद्वीप की मुस्लिम आबादी की देशभक्ति पर कोई भी संदेह नहीं कर सकता :राजनाथ

अभी 33 सैनिक स्कूलों में छठी कक्षा में तकरीबन 3,000 छात्रों को दाखिला देने की क्षमता है। सरकार सैनिक स्कूल सोसायटी में मौजूदा या नए स्कूलों को संबद्ध करने के लिए आवेदन देने के वास्ते सरकारी और निजी स्कूलों, गैर सरकारी संगठनों से प्रस्ताव आमंत्रित कर रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...