प्रदेश के नागरिकों की सुख-समृद्धि की कामना के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan
दिनेश शुक्ल । Feb 18, 2021 10:40PM
मुख्यमंत्री ने बड़वानी जिले से आए नर्मदा परिक्रमा यात्रियों से चर्चा कर उनकी कुशल-क्षेम पूछी। नर्मदा यात्री मुख्यमंत्री चौहान से मिलकर अभिभूत हुए। मुख्यमंत्री ने सभी को नर्मदा महोत्सव की शुभकामनाएँ दी।
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पवित्र नगरी अमरकंटक में माई की बगिया में सपत्निक माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना कर प्रदेश के नागरिकों की सुख-समृद्धि और प्रगति की कामना की। मुख्यमंत्री चौहान ने माई की बगिया मंदिर प्रांगण का निरीक्षण किया तथा पुजारियों से माँ नर्मदा के उद्गम और मंदिर प्रांगण में लगे गुलवकाबली फूल के पौधों के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बड़वानी जिले से आए नर्मदा परिक्रमा यात्रियों से चर्चा कर उनकी कुशल-क्षेम पूछी। नर्मदा यात्री मुख्यमंत्री चौहान से मिलकर अभिभूत हुए। मुख्यमंत्री ने सभी को नर्मदा महोत्सव की शुभकामनाएँ दी।

 

इसे भी पढ़ें: सीएम हेल्पलाइन ही मांग रही है हेल्प ,तो जनता कहां जाये बतायें मुख्यमंत्री - भूपेंद्र गुप्ता

पवित्र नगरीय अमरकंटक में आज माँ नर्मदा के उदगम स्थल में तीन दिवसीय माँ नर्मदा जन्मोत्सव का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर माँ नर्मदा मंदिर, उदगम स्थल एवं मंदिर परिसर को सजाया, सँवारा गया है। उद्गम स्थल नर्मदा मंदिर से नर्मदा शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें माँ नर्मदा को फूलों से सुसज्जित रथ में विराजमान किया गया था। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह शोभायात्रा में शामिल हुए। सांसद श्रीमती हिमाद्रि सिंह, विधायक फुन्देलाल सिंह, कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर सहित जन-प्रतिनिधि शोभायात्रा में शामिल रहे। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में लोक कला कलाकार, साधु संत तथा श्रद्धालु शामिल रहे।जन्मोत्सव के प्रथम दिन गुरूवार सुबह 8 बजे माँ नर्मदा परिसर, अमरकंटक में योग प्रशिक्षकों द्वारा युवाओं एवं बच्चों को योगाभ्यास कराया गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़