नीतीश-तेजस्वी की बैठक पर चिराग ने निशाना साधा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 14, 2022   07:49
नीतीश-तेजस्वी की बैठक पर चिराग ने निशाना साधा
ANI Photo.

चिराग पासवान ने कहा, “केंद्र पर शासन करने वाली मुख्यमंत्री की सहयोगी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराएगी, इसलिए यह विश्वास करना कठिन है कि (यादव के साथ) उनकी बातचीत इस मुद्दे पर हुई थी। कुमार कुर्सी पर बने रहने के लिए समझौता करने की कोशिश कर रहे होंगे।”

पटना| लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से हाल में की मुलाकात के दौरान खुद के सत्ता में बने रहने को लेकर बातचीत की होगी।

चिराग पासवान जातिगत जनगणना के मुद्दे पर इस सप्ताह की शुरुआत में कुमार कीराजग नेता यादव के साथ बैठक के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

वह अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान द्वारा बनाई गई पार्टी में अब अलग-थलग खड़े हैं। कुमार और यादव के बीच हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए चिराग पासवान ने पूछा कि बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन सी बात हो रही है या कुमार अपनी सहयोगी भाजपा से एक फिर अलग होकर सत्ता में बने रहने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं?

उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा यादव को ‘‘इतना समय’’ देने पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि हाल में कुमार राजद द्वारा आयोजित इफ्तार दावत में शामिल होने के लिए पैदल गए थे। कुमार ने यादव की धन शोधन के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर राजद से संबंध तोड़ लिया था और भाजपा से हाथ मिला लिया था।

जातिगत जनगणना की मांग का पूर्ण समर्थन करते हुए चिराग पासवान ने कहा, “केंद्र पर शासन करने वाली मुख्यमंत्री की सहयोगी पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह जातिगत जनगणना नहीं कराएगी, इसलिए यह विश्वास करना कठिन है कि (यादव के साथ) उनकी बातचीत इस मुद्दे पर हुई थी। कुमार कुर्सी पर बने रहने के लिए समझौता करने की कोशिश कर रहे होंगे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें यादव के पिता लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद के साथ कुमार के फिर से जाने की संभावना लगती है, चिराग पासवान ने कहा, ‘‘क्यों नहीं, मुख्यमंत्री की सत्ता की प्यास ने उनके कई राजनीतिक चेहरे को जन्म दिया है। इसकी भी निश्चित रूप से संभावना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।