मेरी पॉलिसी मेरे हाथ योजना का होगा शुभारंभ, सीएम शिवराज और केंद्रीय कृषि मंत्री फसल बीमा पॉलिसी वितरण अभियान का इंदौर से करेंगे शुरुआत

मेरी पॉलिसी मेरे हाथ योजना का होगा शुभारंभ, सीएम शिवराज और केंद्रीय कृषि मंत्री फसल बीमा पॉलिसी वितरण अभियान का इंदौर से करेंगे शुरुआत

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इंदौर से फसल बीमा पालिसी वितरण अभियान का शुभारंभ करेंगे। मेरी पालिसी मेरे हाथ योजना के तहत किसानों कृषि फसल बीमा पॉलिसी सौंपी जाएगी।

भोपाल। केंद्र की मोदी सरकार की योजना ‘मेरी पॉलिसी मेरे हाथ’ अभियान का आज से आगाज हो रहा है। यह अभियान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत फसल बीमा पालिसी वितरण शुरू हो रहा है।

वहीं मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इंदौर से फसल बीमा पालिसी वितरण अभियान का शुभारंभ करेंगे। मेरी पालिसी मेरे हाथ योजना के तहत किसानों कृषि फसल बीमा पॉलिसी सौंपी जाएगी। सबकार्यक्रम में 20 हजार से अधिक किसान हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ें:मिर्ची बाबा और पूर्व मंत्री ने बंद कमरे में की चर्चा, एक दूसरे को मिठाई खिलाकर दूर की गलतफहमी 

आपको बता दें ‘मेरी पॉलिसी, मेरे हाथ’ अभियान एक अनूठी पहल है। जिसके अंतर्गत पीएमएफबीवाई  में नामांकित किसानों को ग्राम पंचायत ग्राम स्तर पर विशेष शिविरों के माध्यम से फसल बीमा पॉलिसियों की हार्ड कॉपी वितरित की जाएगी।

दरअसल प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 6 साल पूरे होने पर मोदी सरकार आज से एक खास अभियान शुरू करने जा रही है। इसके तहत किसानों को फसल बीमा पॉलिसी की हार्ड कॉपी सौंपी जाएगी। हाल ही में इस संबंध में जानकारी देते हुए नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि ये एक महाअभियान है, जो पूरे देश में शुरू होने जा रहा है। हम PMFBY के पॉलिसी दस्तावेजों को किसानों के हाथ में देंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।