कोल इंडिया देश के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है- शिवराज सिंह चौहान

Coal India
दिनेश शुक्ल । Jun 11, 2021 8:55PM
नार्दन कोल फील्ड के अधिकारियों ने बताया कि सिंगरौली में उनके द्वारा माइनिंग की गई जमीनों का सुधार कार्य भी किया जा रहा है। वहाँ हवाई अड्डे के लिए भी कार्य किया जा रहा है। संस्थान सीएसआर फंड से प्रतिवर्ष 100 करोड़ रूपये के कार्य करवाता है।
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शुक्रवार को मंत्रालय में नार्दन कोल फील्ड लिमिटेड सिंगरौली मध्य प्रदेश के प्रतिनिधियों ने ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए कुल 11  करोड़ 75 लाख रूपये के चेक भेंट किए। सी. एस. आर. फंड के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को पाँच ऑक्सीजन संयंत्र लगाने के लिए 10 करोड़ रूपये  और एम्स भोपाल को ऑक्सीजन संयंत्र के लिए एक करोड़ 75 लाख रुपये की राशि दी गई है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य शिवराज सरकार की प्राथमिकताएँ

मुख्यमंत्री चौहान ने नार्दन कोल फील्ड के अधिकारियों से चर्चा के दौरान कहा कि कोल इंडिया लिमिटेड कॉर्पोरेशन सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के तहत देश में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। इन कार्यों में मध्य प्रदेश सरकार का सदैव सहयोग रहेगा। मुख्यमंत्री चौहान को नार्दन कोल फील्ड के सीएमडी प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि वे सरकार के सहयोग से और सीएसआर फंड से सिंगरौली में माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज खोलना चाहते हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इसमें मध्य प्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी।

 

इसे भी पढ़ें: बच्चों के लोकप्रिय चरित्र मोटू-पतलू चलाएंगे कोरोना जागरूकता अभियान

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के अधिकारियों ने बताया कि सिंगरौली में उनके द्वारा माइनिंग की गई जमीनों का सुधार कार्य भी किया जा रहा है। वहाँ हवाई अड्डे के लिए भी कार्य किया जा रहा है। संस्थान सीएसआर फंड से प्रतिवर्ष 100 करोड़ रूपये के कार्य करवाता है। कोविड-19 आपदा में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढाँचे को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के उद्देश्य से यह योगदान किया गया है। सामाजिक दायित्व के तहत की गई इस पहल से भोपाल, इंदौर, रीवा,जबलपुर और सागर के मेडिकल कॉलेजों में 15 सौ एलपीएम क्षमता के पाँच पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये जायेंगे। वहीं एम्स अस्पताल भोपाल में भी एक ऑक्सीजन संयंत्र लगाया जाएगा।

अन्य न्यूज़