पाक रेंजर्स के साथ BSF की कमांडर स्तरीय बैठक, जानिए मुख्य बातें

bsf
Google common license
राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच कमांडर स्तरीय बैठक हुई। भारतीय पक्ष का नेतृत्व सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमांडेंट जी. एल. मीणा ने किया और पड़ोसी देश का नेतृत्व पाकिस्तान रेंजर्स के विंग कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल मुराद अली खान ने किया।

नयी दिल्ली। राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत और पाकिस्तान के सीमा बलों के बीच कमांडर स्तर की एक बैठक हुई। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक मंगलवार को राज्य के बाड़मेर जिले के मुनाबाव में हुई।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र के राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे से बहुमत साबित करने को कहा, शिवसेना जा सकती है सुप्रीम कोर्ट

भारतीय पक्ष का नेतृत्व सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमांडेंट जी. एल. मीणा ने किया और पड़ोसी देश का नेतृत्व पाकिस्तान रेंजर्स के विंग कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल मुराद अली खान ने किया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ इस तरह की बैठकें स्थानीय कमांडर (बटालियन) स्तर पर सीमा सुरक्षा संबंधी मुद्दों का समाधान तलाशने के लिए की जाती हैं।’’ बीएसएफ 3,300 किलोमीटर से अधिक लंबी भारत-पाकिस्तानअंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा का जिम्मा संभालता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़