बंगाल हिंसा को लेकर गठित कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, जी किशन रेड्डी बोले- चुनाव बाद 25 लोगों की हुई हत्या

g kishan reddy
अंकित सिंह । Jun 29, 2021 3:21PM
भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ता गुंडागर्दी करते हैं और उनके कार्यकर्ताओं की हत्या करते हैं। इसको लेकर भाजपा ने एक दिवसीय प्रदर्शन भी किया था।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। पिछले दिनों में भारत सरकार की ओर से इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के संदर्भ में कमेटी का गठन किया गया था। उसने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। चुनाव के बाद 25 लोगों की हत्या हुई हैं। 15,000 हिंसा की घटनाएं हुई और 7,000 महिलाओं के ऊपर अत्याचार हुआ है।

रेड्डी ने आगे कहा कि 16 ज़िलों में राजनीतिक हिंसा हुई। हिंसा के दौरान हुए नुक़सान के कारण लोग डरकर दूसरे राज्यों की तरफ़ चले गए हैं। कमेटी द्वारा दी गई रिपोर्ट को हम गृह मंत्रालय के द्वारा जांच करेंगे। मामले में जो भी कदम उठाने होंगे हम उठाएंगे। आपको बता दें कि चुनाव बाद बंगाल में हुई हिंसा को लेकर भाजपा तृणमूल कांग्रेस पर जमकर आरोप लगाती है। भाजपा का आरोप है कि तृणमूल कार्यकर्ता गुंडागर्दी करते हैं और उनके कार्यकर्ताओं की हत्या करते हैं। इसको लेकर भाजपा ने एक दिवसीय प्रदर्शन भी किया था। दूसरी और ममता बनर्जी राज्य में सब कुछ ठीक-ठाक होने का दावा करती हैं। वह भाजपा पर ही गुंडागर्दी और हत्या का आरोप लगाती हैं। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़