हरियाणा के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए बनेगी समितियां: खट्टर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 29, 2019   13:11
हरियाणा के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए बनेगी समितियां: खट्टर

हरियाणा के सीएम खट्टर ने यहां उप राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कहा, ‘‘राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। सरकार के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के वास्ते समितियां बनाई जाएंगी जिनमें भाजपा और जजपा दोनों दल के नेता होंगे।’’

नयी दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को कहा कि राज्य के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के उद्देश्य से समितियां बनाई जाएगीं जिनमें भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जजपा) दोनों के नेता होंगे। खट्टर ने रविवार को दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। वहीं जजपा के दुष्यंत चौटाला ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

इसे भी पढ़ें: इस आधी अधूरी जीत पर भाजपा को गहरा आत्ममंथन करना चाहिए

भाजपा ने राज्य में जजपा के साथ मिल कर सरकार बनाई है। खट्टर ने यहां उप राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कहा, ‘‘राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। सरकार के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के वास्ते समितियां बनाई जाएंगी जिनमें भाजपा और जजपा दोनों दल के नेता होंगे।’’ गौरतलब है कि भाजपा के पास राज्य में सरकार बनाने के लिए छह सीटें कम थीं इसलिए उसने जजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने का समझौता शुक्रवार को किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।