मोदीमय हुआ देश-विदेश, इमरान ने कहा- शांति के लिए साथ काम करने को हूं तत्पर

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 23 2019 5:25PM
मोदीमय हुआ देश-विदेश, इमरान ने कहा- शांति के लिए साथ काम करने को हूं तत्पर
Image Source: Google

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा, ''भारत के लोगों की तरफ से मिले जनादेश के लिए पीएम मोदी को बधाई। अफगनिस्तान की सरकार और यहां के लोग दोनों देशों के बीच संबंधों को और बेहतर बनाने की तरफ अग्रसर हैं।''

लोकसभा चुनाव में प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक विजय के बाद देश में तो तमाम नेताओं की तरफ से बधाई संदेश विभिन्न माध्यमों से आ ही रहे हैं। लेकिन साथ ही विदेशों में भी भारत का चुनाव और पीएम मोदी छाए हुए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावों में उनकी और उनकी सहयोगी पार्टियों को शुभकामनाएं। मैं दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं। इमरान ने ट्वीटर के माध्यम से पीएम मोदी को बदाई दी। इससे पहले इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा था कि वह भारत और इजरायल के बीच रिश्तों को ऐसे ही मजबूत बनाते रहेंगे। इसके अलावा जापान के पीएम शिंजो आबे ने भी पीएम को बधाई दी।

इसे भी पढ़ें: चुनाव में अभूतपूर्व जीत के लिए आडवाणी ने मोदी को बधाई दी

 

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को बधाई दी और उनकी द्विपक्षीय संबंधों और अंतरराष्ट्रीय मामलों में रचनात्मक बातचीत की तारीफ की। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा, 'भारत के लोगों की तरफ से मिले जनादेश के लिए पीएम मोदी को बधाई। अफगनिस्तान की सरकार और यहां के लोग दोनों देशों के बीच संबंधों को और बेहतर बनाने की तरफ अग्रसर हैं।' इसके अलावा भूटान के राजा ने फोन कर पीएम मोदी को बधाई दी। चीन राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पीएम मोदी को जबरदस्त बहुमत के लिए बधाई दी। श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने भी पीएम को बधाई देते हुए लिखा था कि शानदार जीत पर बधाई नरेंद्र मोदी। हम आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप