कांग्रेस और उसके समर्थकों में राष्ट्रीय सुरक्षा पर झूठ फैलाने की होड़ लगी हुई है : मुख्तार अब्बास नकवी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 24, 2019   13:50
कांग्रेस और उसके समर्थकों में राष्ट्रीय सुरक्षा पर झूठ फैलाने की होड़ लगी हुई है : मुख्तार अब्बास नकवी

नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर सवाल किया और अब 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मुद्दे पर सियासत कर रही है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और उसके समर्थकों में राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर ‘झूठ फैलाने की होड़’ लगी हुई है। उत्तर प्रदेश के रामपुर में मेंथा तथा धान के किसानों और कारोबारियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने कहा कि सुरक्षा कर्मी आतंकवादियों और उनके हमदर्दों पर कार्रवाई कर रहे हैं जबकि कांग्रेस और उसके समर्थक चिल्ला रहे हैं।

नकवी के दफ्तर की ओर से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ‘‘ कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश को गुमराह करने और बहादुर सुरक्षा बलों का अपमान करने के लिए एक ‘हिस्ट्री शीटर’ पार्टी है।’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपायी के नेतृत्व में सुरक्षा कर्मी जब करगिल में पाकिस्तानी आतंकवादियों को तहस-नहस कर रहे थे तब भी सोनिया गांधी ने झूठे और आधारहीन सवाल उठाए थे। अब उनके बेटे झूठ की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं।’’

इसे भी पढ़े: चिदंबरम ने ‘पीएम किसान’ योजना को ‘वोट के लिए रिश्वत’ बताया

नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर सवाल किया और अब 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा के संवेदनशील मुद्दे पर सियासत कर रही है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 कर्मी शहीद हो गए थे। राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करने पर ज़ोर देते हुए नकवी ने कहा, ‘‘ हमारे देश के खिलाफ हर साजिश का मुहं तोड़ जवाब दिया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ ऐसा पहला चुनाव घोषणा पत्र होगा जो करोड़ों लोगों की सहायता, सुझाव और भागीदारी से तैयार किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...