कांग्रेस ने दाखिल की अदिति सिंह को अयोग्य घोषित करने की याचिका

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2019   13:55
कांग्रेस ने दाखिल की अदिति सिंह को अयोग्य घोषित करने की याचिका

कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बताया की पार्टी ने अदिति की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने संबंधी एक याचिका गत मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को सौंपी है।

लखनऊ। कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के आरोप में जारी नोटिस का जवाब नहीं देने वाली रायबरेली से अपनी विधायक अदिति सिंह की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने संबंधी याचिका दाखिल की है। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बताया की पार्टी ने अदिति की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने संबंधी एक याचिका गत मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को सौंपी है।

इसे भी पढ़ें: डिप्टी CM पद को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है: बालासाहेब थोराट

उन्होंने बताया कि अदिति को गत दो अक्टूबर को राज्य सरकार द्वारा आहूत विधानमंडल के विशेष सत्र में पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करते हुए सदन में उपस्थित होने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था लेकिन उन्होंने उसका जवाब नहीं दिया। अदिति को उसके बाद दोबारा नोटिस भेजा गया था लेकिन उन्होंने उसका भी जवाब नहीं दिया। गौरतलब है कि कांग्रेस ने पार्टी के निर्णय से असहमति जताने के आरोप में गत रविवार को अपने 10 वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से निकाल दिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...