नागरिकता कानून पर केरल विधानसभा में हंगामा, विधायकों ने रोका गवर्नर का रास्ता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2020   10:19
नागरिकता कानून पर केरल विधानसभा में हंगामा, विधायकों ने रोका गवर्नर का रास्ता

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अपने नीति संबोधन के लिए आसन की ओर बढ़ रहे थे तब कुछ विधायकों ने राज्यपाल महोदय का रास्ता भी रोका। विधानसभा के मार्शलों ने राज्यपाल के लिए रास्ता बनाया और उन्हें उनकी सीट तक ले गए।

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बजट सत्र की शुरूआत के लिए विधानसभा पहुंचे। राज्यपाल के विधानसभा पहुंचने पर केरल के विपक्षी दलों ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को विधानसभा से उस समय ‘‘वापस जाओ’’ और ‘‘सीएए रद्द करो’’ के बैनर दिखाए। विधानसभा में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) के विधायकों ने राज्यपाल के विरोध में जमकर नारेबाजी की राज्यपाल के सदन में पहुंचते ही विधायकों ने नारेबाजी करना शुरु कर दी।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अपने नीति संबोधन के लिए आसन की ओर बढ़ रहे थे तब कुछ विधायकों ने राज्यपाल महोदय का रास्ता भी रोका। विधानसभा के मार्शलों ने राज्यपाल के लिए रास्ता बनाया और उन्हें उनकी सीट तक ले गए। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने अभिभाषण शुरू किया तो UDF के विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रस्ताव लाने के बाद केरल में विवाद बढ़ता ही जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।